• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

निशानेबाज विजय कुमार ने अनीश भानवाल के प्रदर्शन पर कहा...

नई दिल्ली। लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले भारतीय निशानेबाज विजय कुमार इस वर्ष अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों में अपने पदक का रंग बदलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और वे इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 33 साल के विजय ने लंदन ओलम्पिक में निशानेबाजी की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में देश के लिए रजत पदक जीता था। विजय 2006 से 2014 तक लगातार तीन बार एशियाई खेलों में पदक जीत चुके हैं। उन्होंने 2006 में दोहा एशियाई खेलों में कांस्य, 2010 के क्वांक्चो में कांस्य और 2014 के इंचियोन खेलों में रजत पदक जीता था।

विजय अब चौथी बार एशियाई खेलों में पदक जीतने उतरेंगे, जहां उनकी कोशिश रजत को स्वर्ण में तब्दील करना होगी। विजय को शनिवार को यहां खेलों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए मानव रचना यूनिवर्सिटी ने मानव रचना उत्कृष्ता पुरस्कार से सम्मानित किया। विजय ने सम्मान समारोह से इतर आईएएनएस से कहा, मैं 2-4 अंकों से गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में क्वालीफाई करने से चूक गया था।

चयन ट्रायल में मैं तीसरे स्थान पर रहा था और राष्ट्रमंडल टीम के लिए भारत से शीर्ष दो निशानेबाज ही क्वालीफाई करते हैं। इसलिए मैं गोल्ड कोस्ट जाने से चूक गया था। उन्होंने कहा, अब मैं अपना पूरा ध्यान एशियाई खेलों और टोक्यो ओलम्पिक पर लगा रहा हूं, जहां मेरी पूरी कोशिश पदक का रंग बदलने की होगी। इसके लिए मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं। एशियाई खेलों के लिए होने वाली चयन ट्रायल में शीर्ष दो में जगह बनाना मेरा प्रमुख लक्ष्य है। एशियाई खेलों का आयोजन इस वर्ष 18 अगस्त से दो सितंबर तक इंडिनेशिया में होगा।

विजय ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय निशानबाजों के प्रदर्शन पर खुशी जताई और कहा कि सिर्फ राष्ट्रमंडल खेलों में ही नहीं बल्कि एशियाई खेलों और ओलंपिक में भी भारतीय निशानेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है। विजय ने 15 साल की उम्र में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले अनीश भानवाल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अभी युवा है और पिछले चार-पांच साल से मेहनत कर रहा है। उन्होंने बहुत जल्दी ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। आजकल के युवा काफी सतर्क हैं और जल्दी से चीजों को सीखते हैं। मैं अनीश के प्रदर्शन से काफी खुश हूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian shooter Vijay Kumar reaction about Anish Bhanwala performance in cwg 2018
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian shooter vijay kumar, anish bhanwala, cwg 2018, asian games, commonwealth games, olympic, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved