• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विश्व शतरंज ओलम्पियाड में भारतीय पुरुष टीम जीती, महिलाएं हारीं

Indian men team wins in World Chess Olympiad, women lose - Sports News in Hindi

चेन्नई। भारतीय पुरुष टीम ने जॉर्जिया में खेले जा रहे विश्व शतरंज ओलम्पियाड में आठवें दौर के मुकाबले में चेक गणराज्य को हरा दिया, जबकि महिला टीम को हंगरी से शिकस्त झेलनी पड़ी। ओपन वर्ग में भारत के अनुभवी खिलाड़ी के शशिकिरण ने सफेद मोहरों से खेलते हुए जिरी स्टोसेक को 36 चालों में हरा दिया।

बी अबिधान ने काले मोहरों से खेलते से खेलते हुए जेबीनेक हरासेक से 17 चालों में अंक बांटे। वहीं पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने डेविड नवारा से 30 चालों में ड्रॉ खेला। विदित संतोष गुजराती ने भी 67 चालों के बाद विक्टर लेज्निका से ड्रॉ खेला। इस जीत के साथ ही भारत ने 15वीं सीड चेक गणराज्य के विजय अभियान को थाम दिया।

महिलाओं में पांचवीं सीड भारतीय टीम को हंगरी से 1-3 से मात खानी पड़ी। इस हार के साथ महिला टीम का विजयक्रम भी थम गया। पहले मैच में कोनेरु हंपरी को थान्ह ट्रांग होएंग ने 50 चालों में हरा दिया। वहीं हरिका द्रोणावल्ली ने अनिता गारा के साथ अंक बांटे। चौथे मैच में ईशा कारवाडे ने जुलियाना टेर्बे के साथ मुकाबला ड्रॉ करा दिया।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian men team wins in World Chess Olympiad, women lose
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian men team wins, indian chess team, world chess olympiad, georgia, czech republic, shashikiran, jiri stosack, women lose, विश्व शतरंज ओलम्पियाड, शशिकिरण, जिरी स्टोसेक, चेक गणराज्य, जॉर्जिया, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved