• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दीपा कर्माकर से जब पूछा गया कि क्या लंबे समय तक खेल से दूर...

कोलकाता। भारत की अग्रणी जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने कहा कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य लाभ की प्रक्रिया पूरी कर ली है और वे 11 दिसंबर से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में शुरू होने वाले शिविर में हिस्सा लेते हुए राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी करेंगी। दीपा ने यह बात यहां एक कॉलेज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा, मेरी स्वास्थ्य लाभ की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और मैंने एक दिसंबर से अभ्यास भी शुरू कर दिया है।

मैं दिल्ली में 11 दिसंबर से शुरू होने वाले शिविर में भी हिस्सा लूंगी। रियो ओलम्पिक-2016 में दीपा काफी करीब से कांस्य पदक से चूक गई थीं। वे चौथे स्थान पर रही थीं। हालांकि पदक से चूकने के बाद भी वे इतिहास रचने में सफल रही थीं। वे महिलाओं की वॉल्ट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही थीं। वे इस स्थान पर रहने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

राष्ट्रीय शिविर में चोट लगने के बाद दीपा ने इसी साल अप्रैल में मुंबई में अपनी सर्जरी कराई थी। इसी चोट के कारण वे रियो के बाद किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाई थीं। उन्होंने कहा, चोटें खिलाडिय़ों की जिंदगी का हिस्सा हैं। मैं अब इससे बाहर आ चुकी हूं और अभ्यास शुरू कर के मुझे अच्छा लग रहा है। कर्माकर ने कहा, मैं अब बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए मानसिक तौर पर काफी मजबूत हूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian gymnast Dipa Karmakar talks about his fitness and future plan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian gymnast dipa karmakar, dipa fitness and future plan, dipa karmakar, dipa national camp, coach bisweshwar nandi, vault event, rio olympic, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved