• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्टार मुक्केबाज मैरीकॉम ने इस कारण लिया एशियाई खेलों से नाम वापस

नई दिल्ली। पांच बार की विश्व विजेता मैरीकॉम ने इसी साल अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों से अपना नाम वापस ले लिया है। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने शुक्रवार को एशियाई खेलों की टीम का ऐलान किया। मैरीकॉम के स्थान पर मणिपुर की सरजू बाला देवी एशियाई खेलों में 51 किलोग्राम भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

बीएफआई ने एक बयान जारी कर बताया, सरजू बाला देवी ने पिंकी को मात देकर टीम में अपना स्थान पक्का किया। दोनों खिलाडिय़ों ने पिछले दो महीनों में बराबर अंक और जीत हासिल की थी। ट्रायल्स इसलिए कराए गए, ताकि इन दोनों में से किसी एक का नाम फाइनल किया जा सके। बयान के मुताबिक, सरजू बाला देवी ने मैच में अपना रुतबा दिखाया और जीत हासिल कर एशियाई टीम में जगह पक्की की।

मैरी से जब आईएएनएस ने बात की तो उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य 48 किलोग्राम भारवर्ग में नवंबर में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतना है। मैरी ने आईएएनएस से कहा, मैंने अपना नाम वापस ले लिया, क्योंकि एशियाई खेलों में 48 किलोग्राम भारवर्ग नहीं है। इस समय मैं अपने भारवर्ग में विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने पर ध्यान दे रही हूं। उन्होंने कहा, मैं पहले ही एशियाई खेलों में 51 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण और कांस्य पदक जीत चुकी हूं।

अब मैं आने वाले युवा खिलाडिय़ों को मौका देना चाहती हूं। आईएएनएस ने जब मैरी के टीम में न होने पर बीएफआई से पूछा तो उन्होंने कहा, उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया है। एशियाई खेलों में महिलाओं की सिर्फ तीन श्रेणियां (51, 57 और 60 किलोग्राम भारवर्ग) हैं, जहां संबंधित खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian boxer Mary Kom takes name from asian games due to this reason
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian boxer mary kom, asian games, mary kom, bfi, boxing federation of india, sarju bala devi, boxifing federation of india, shiva thapa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved