• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उद्घाटन समारोह में साड़ी नहीं पहनेंगी भारतीय एथलीट, ये दिया तर्क

Indian athletes will not wear sari in opening ceremony - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) तथा अन्य हितधारकों के साथ चर्चा के बाद एथलीट आयोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि अब भारतीय महिला एथलीट किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में साड़ी नहीं पहनेंगी। एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए आईओए एथलीट आयोग के चेयरमैन मालव श्रौफ ने इसकी जानकारी दी।

आईओए ने हितधारकों और एथलीट प्रतिनिधियों के साथ मिलकर भारतीय महिला एथलीटों के लिए अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट उद्घाटन समारोह के परिधान को बदलने का फैसला किया। इसके तहत अब महिला एथलीटों को साड़ी और ब्लेजर के बजाए ब्लेजर और ट्राउजर्स में देखा जाएगा।

इसका साफ मतलब यह है कि अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीट महिला एथलीट इस नए परिधान में नजर आएंगी। आईओए ने अपने एक बयान में कहा कि एथलीटों के लिए यह परिधान अधिक सहज और सही है। इस फैसले के लिए एथलीट आयोग ने आईओए का शुक्रिया अदा किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian athletes will not wear sari in opening ceremony
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian athletes, wear sari, opening ceremony, indian women athlete, blazer, trousers, commonwealth games, gold coast, australia, ioa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved