• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अधिक टेस्ट मुकाबले महिला खिलाड़ियों को बेहतर बनाएंगे : रमन

India women coach WV Raman - Sports News in Hindi

मुंबई| भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच डब्ल्यू.वी रमन का कहना है कि एक केलेंडर वर्ष में अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने से महिला टीम मैच फिटनेस के मामले में और बेहतर बनेगी। भारतीय महिला टीम को 16 जून को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद उसे इस साल सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है जिसमें एक डे-नाईट टेस्ट भी शामिल है जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा।

रमन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से साक्षात्कार में कहा, "टेस्ट क्रिकेट खेलने से महिला टीम की खिलाड़ियों को खेल के कठिन प्रारूप का मैच खेलने का अवसर मिलेगा। एक बार उन्होंने यह शुरू कर दिया तो वह आज के मुकाबले भविष्य में और बेहतर हो जाएंगी।"

उन्होंने कहा, "अगर टीम लगातार खेलती रही तो इससे इन्हें हर मोर्चे पर खुद को टेस्ट करने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा इससे उन्हें मैच फिटनेस के मामले में बेहतर बनने में मदद मिलेगी क्योंकि अगर आपको लंबे प्रारूप में खेलने की आदत नहीं है तो टीम को चार या पांच दिन लगातार खेलने में दिक्कत होती है। एक बार इन्होंने यह शुरू कर दिया तो खिलाड़ी इसमें ढल जाएंगी और मुझे यकीन है कि टीम के खिलाड़ी इसका आनंद लेंगे।"

रमन ने कहा, "मेरा सवाल है कि कितने बोर्ड टिक सकते हैं। शायद शीर्ष के तीन-चार बोर्ड क्योंकि इनके पास पैसा है। हमें इसके व्यवसायिक पक्ष को नहीं भूलना चाहिए। अगर तीन या चार बोर्ड भी महिला टेस्ट क्रिकेट को कराने में दिलचस्पी ले रहे हैं तो यह अच्छा है। हमें कोशिश करनी चाहिए।"

भारत के लिए 11 टेस्ट और 27 वनडे खेलने वाले पूर्व बल्लेबाज रमन को हाल ही में भारतीय महिला टीम के कोच के पद से हटाया गया था और उनकी जगह रमेश पवार को नया कोच नियुक्त किया गया था।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India women coach WV Raman
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, women, coach, wv raman, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved