• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत 2032 ओलंपिक खेलों के लिए मेजबानी पेश करेगा : बत्रा

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक महासंघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने गुरुवार को कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सामने 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी की सिफारिश करेगा। बत्रा ने यहां राजधानी दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक की उपस्थिति में इसकी घोषणा की।

नरिंदर ने कहा, भारत ने युवा ओलंपिक खेलों के अलावा, 2030 एशियाई खेलों और 2032 ओलंपिक खेलों के लिए भी अपनी मेजबानी पेश करने का फैसला लिया है। मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि हम 2032 ओलंपिक खेलों के लिए आईओसी के सामने मेजबानी पेश करेगा। इस संबंध में बाक ने कहा, भारत के पास इस संबंध में काफी क्षमता है। यह सिर्फ खेल में ही नहीं, बल्कि इसके एथलीट भी शानदार है।

इसके अलावा, भारत आर्थिक रूप से भी मजबूत दिख रहा है। आशा है कि एक दिन भारत ओलम्पिक खेलों की मेजबानी करेगा। बाक ने यह भी कहा कि ओलंपिक आंदोलन में आईओसी पूरी तरह भारत के साथ है और वह हर उस देश को सक्षम बनाने में मदद करेगा, जो बहु-खेल आयोजनों की मेजबानी की चाह रखते हैं। बाक के मुताबिक भारत के पास क्षमता और संसाधन दोनों हैं, ऐसे में वह आने वाले समय में वैश्विक खेल मेजबान के तौर पर सामने आएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India will be in run for hosting 2032 olympic games : Narinder Batra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, 2032 olympic games, narinder batra, ioa, ioc, indian olympic association, international olympic committee, president thomas bach, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved