• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत की मुक्केबाजी विश्व कप मेजबानी खतरे में

नई दिल्ली। भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में जारी 10वीं आईबा विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में कोसोवो के दल को वीजा न देना देश को खेल मेजबानी के लिहाज से भारी पड़ सकता है। मुक्केबाजी की अंतर्राष्ट्रीय महासंघ-आईबा ने शुक्रवार को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि इस विवाद के बाद 2021 में भारत की मेजबानी में होने वाली पुरुष विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी पर गम्भीरता से दोबारा विचार किया जा सकता है।

कोसोवो की डोनजेटा साडिकु (60 किलोग्राम भारवर्ग) के अलावा उनके दो प्रशिक्षकों को भारत ने वीजा नहीं दिया और इसी कारण यह दल भारत नहीं आ पाया। आईबा के अध्यक्ष गाफुर राहिमोव ने हालांकि अंतर्राष्ट्रीय संस्था और भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के इस विवाद को सुलझाने के प्रयास की सराहना की है। राहिमोव ने आईबा की वेबसाइट पर जारी अपने पत्र में लिखा है, "हम इस स्थिति को लेकर काफी चिंतित हैं। कोई भी खिलाड़ी जो अपने देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का सपना देखता है उसे राजनीति के फैसलों से प्रभावित नहीं करना चाहिए और खेल तथा राजनीति को अलग रखना चाहिए।

बयान में आगे लिखा है, "हम बीएफआई के प्रयास की सराहना करते हैं, लेकिन आईबा 2021 में होने वाली पुरुष विश्व चैम्पियनशिप की नीलामी पर दोबारा विचार करेगा। इसके साथ ही हम डोनजेटा साडिकु और कोसोवो के मुक्केबाजी परिवार से माफी मांगते हैं।" राखिमोव ने कहा है, "आईबा टूर्नामेंट की मेजबानी देते समय अंतर्राष्ट्रीय संस्था की प्राथमिकता होती है कि मेजबान देश में सभी योग्य खिलाड़ी हिस्सा ले सकें और उनके साथ किसी तरह का राजनीतिक भेदभाव न किया जाए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय सरकार ने एक खराब राजनीतिक फैसला लिया और एक खिलाड़ी के विश्व चैम्पियनशिप में खेलने के सपने को पूरा नहीं होने दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India Boxing World Cup hosting in danger
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, boxing, world cup, hosting, danger, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved