• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IAAF कान्टिनेंटल कप : नीरज-हिमा सहित 7 भारतीय चुने गए

नई दिल्ली। एशियाई एथलेटिक्स संघ (एएए) ने भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, महिला धावक हिमा दास सहित भारत के सात खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ (आईएएएफ) के कान्टिनेंटल कप के लिए एशिया पैसिफिक टीम में चुना है। यह टूर्नामेंट चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में आठ और नौ सितंबर को होगा।

आईएएएफ की मौजूदा वल्र्ड रैंकिंग में से चोपड़ा, मोहम्मद अनस (400 मीटर), जिनसन जॉनसन (800 मीटर) और अरपिंदर सिंह (तिहरी कूद) ने एएए की एशिया पैसिफिक टीम में पुरुष वर्ग में जगह बनाई है। वहीं महिलाओं में हिमा, पी.यू. चित्रा (1500 मीटर), सुधा सिंह (3000 मीटर स्टीपलचेस) को जगह मिली है। भारतीय एथलेटिक्स संघ (एएफआई) को लिखे पत्र में एएए के सचिव मौरिसे. आर. निकोलस ने कहा, चुने गए खिलाडिय़ों का चयन आईएएएफ की रैंकिंग और हमारी संतुष्टि के बाद किया गया है।

उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि आने वाले कुछ ही दिनों में रैंकिंग में बदलाव हो सकता है और अगर कुछ खिलाड़ी आपके देश के खिलाडिय़ों को पीछे छोड़ देते हैं तो उनके स्थान पर किसी और को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। हमें उम्मीद है कि ऐसा न हो। चोपड़ा इस समय फिनलैंड में अभ्यास कर रहे हैं तो वहीं अनस और हिमा एशियाई खेलों की तैयारी में व्यस्त हैं। जिनसन और सुधा राष्ट्रीय शिविर में हैं और इस समय भूटान में अभ्यास कर रहे हैं।

एशियाई खेलों में जाने वाले भारतीय दल को IOA की शुभकामनाएं

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IAAF Continental Cup : 7 Indians selected including Neeraj Chopra and Hima Das
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iaaf continental cup, 7 indians, neeraj chopra, hima das, ostrawa, czech republic, asia pacific team, iaaf, mohammad anas, asian games, ioa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved