• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डोप टेस्ट में दोषी पाई गईं गोमती, एशियन चैंपियनिशप में जीता था स्वर्ण

Gomathi Marimuthu fails dope test twice, won gold medal in asian championship - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। पिछले महीने दोहा एशियन चैम्पियनशिप में 800 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला एथलीट गोमती मारिमुथु प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन की दोषी पाई गई हैं। उनके सैंपल में नोरैनड्रोस्ट्रेरोन की मात्रा पाई गई है। इसी के चलते उन्हें अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन पर चार साल का स्थायी प्रतिबंध लग सकता है। गोमती से उनके पदक भी वापस छिन सकते हैं।

पटियाला में 13 से 15 मार्च के बीच हुए फेडरेशन कप में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने उनके मूत्र का सैंपल लिया था। इसका परिक्षण राष्ट्रीय डोप प्रयोगशाला में हुआ था। एक अंग्रेजी समाचार पत्र ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अधिकारी के हवाले से लिखा है कि गोमती का पहला टेस्ट सकारात्मक रहा है।

तमिलनाडु की इस खिलाड़ी को पोलैंड के स्पाला में जारी रिले कैम्प में हिस्सा लेने के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन उनकी फ्लाइट रद्द कर दी गई साथ ही उन्हें बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर में से जाने से भी बोल दिया गया। उनके कोच जसविंदर सिंह भाटिया ने अपने आपको इस विवाद से अलग कर लिया है। भाटिया ने कहा कि फेडरेशन कप के बाद वह शिविर के लिए चुनी गई थीं। वह कुछ समय के लिए मेरे साथ थीं क्योंकि उन्हें 13 अप्रैल को पटियाला में ट्रायल्स के लिए जाना था। वहां से वह दोहा चली गई थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gomathi Marimuthu fails dope test twice, won gold medal in asian championship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gomathi marimuthu, dope test, gold medal, asian championship, 800 meter race, doha, afi, patiala, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved