• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में पदक जीतने को तैयार गौरव

Gaurav ready to win medal in Delhi State Shooting Championship - Sports News in Hindi

नई दिल्ली| विश्व चैंपियन पॉवरलिफ्टर महंत गौरव शर्मा, जिन्होंने हाल में शूटिंग में स्विच किया है, सोमवार से मानव रचना शूटिंग रेंज में शुरू हुई 36वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्णिम सफलता हासिल करने के लिए तैयार हैं। गौरव ने इससे पहले 2019 खेलो मास्टर्स में 10 मीटर एआरएम शूटिंग इवेंट में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने शूटिंग चैंपियनशिप को लेकर कहा, " लॉकडाउन के बाद यह मेरी पहली प्रतियोगिता है। मैं इससे वास्तव में खुश हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। मेरे कोच फलक शेर आलम मेरा अच्छा मार्गदर्शन कर रहे हैं।"

गौरव इस साल डबल ट्रैप इवेंट में हिस्सा लेंगे। 17 साल की उम्र में पॉवरलिफ्टिंग शुरू करने वाले गौरव ने 2019 में यूरोपीय चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक जीते थे। दिल्ली के एथलीट ने इंग्लैंड में 2016 विश्व पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे।

उन्होंने कहा, " किसी भी एथलीट के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है और जब तिरंगा ऊंचा हो जाता है, तो बहुत ही अच्छा लगता है।"

शुरूआत में एक भारोत्तोलक के रूप में शुरूआत करने वाले गौरव ने बाद में द्रोणाचार्य अवार्डी कोच भूपेंद्र धवन के मार्गदर्शन में पावरलिफ्टिंग की ओर रुख किया। लेकिन अब वह शूटिंग पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा, " शूटिंग एक ऐसी चीज है जो मुझे शांत रखने में मदद करती है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gaurav ready to win medal in Delhi State Shooting Championship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gaurav, ready, win medal, delhi state, shooting, championship, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved