• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फॉर्मूला-1 : मौजूदा सीजन के बाद संन्यास लेंगे स्टार फर्नांडो अलोंसो

लंदन। फॉर्मूला-1 स्टार फर्नांडो अलोंसो ने घोषणा की है कि वे मौजूदा सीजन की समाप्ति के बाद संन्यास ले लेंगे। अलोंसो ने फॉर्मूला-1 की वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि इस शानदार खेल में बेहतरीन 17 वर्षों के बाद मेरे लिए बदलाव करने और आगे बढऩे का समय आ गया है। मैंने उन अविश्वसनीय सीजन के हर एक मिनट का आनंद लिया और मैं उन लोगों को धन्यवाद नहीं दे सकता, जिन्होंने इतना खास बनाने में मुझे अपना योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि देखते हैं कि भविष्य क्या रंग लाता है। दुनिया के चारों ओर नई रोमांचक चुनौतियां हैं। यह मेरे जीवन में खुशी का समय है, लेकिन मुझे नए रोमांच की तलाश करने की जरूरत है। मैं मैक्लॉरेन में सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरा दिल हमेशा टीम के साथ है। 37 साल के अलोंसो ने 2001 में रेसिंग में पदार्पण किया था।

उन्होंने 32 में जीत दर्ज की, 22 में पोल पोजिशन हासिल की और 97 में पोडियम पोजिशन हासिल की। अलोंसो ने 2005 और 2006 में फॉर्मूला-1 खिताब जीता और वे तीन बार उपविजेता रहे। हालांकि उन्होंने पिछले पांच साल में एक बार भी फॉर्मूला-1 रेस और पिछले 10 साल में एक बार भी ड्राइवर्स वल्र्ड चैम्पियनशिप का खिताब नहीं जीता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Formula 1 : Fernando Alonso will take retirement after current season
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: formula 1, fernando alonso, retirement, current season, mclaren, racing, driver fernando alonso, kack brown, pole position, podium position, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved