• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टोक्यो ओलंपिक में विदेशी दर्शकों को नहीं मिलेगी एंट्री

Foreign spectators will not get entry in Tokyo Olympics - Sports News in Hindi

टोक्यो| टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी की चिंताओ को देखते हुए आगामी ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में विदेशी दर्शकों को एंट्री नहीं दी जाएगी। आयोजकों ने जापान की पांच दलों-अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी), टोक्यो मेट्रोपॉलिटन गवर्नमेंट(टीएमजी), टोक्यो 2020 आयोजन समिति और जापान सरकार के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया है और उन्होंने अपने इस फैसले से आईओसी और आईपीसी को अवगत करा दिया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

बैठक के दौरान, फैसला लिया गया कि कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों 2020 के लिए विदेशी दर्शकों को जापान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही यह भी फैसला किया गया है कि टोक्यो 2020 आयोजन समिति विदेशी दर्शकों के टिकटों की राशि वापस कर देगी।

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा, " हम दुनिया भर के सभी उत्साही ओलंपिक प्रशंसकों और एथलीटों के परिवारों और दोस्तों की निराशा की समझते हैं, जो खेलों में आने की योजना बना रहे थे। इसके लिए मुझे वास्तव में खेद है। हम जानते हैं कि यह हर किसी के लिए एक बलिदान है। हमने इस महामारी की शुरूआत से ही कहा है कि इसके लिए बलिदान की आवश्यकता होगी।"

बाक ने कहा, " लेकिन हमने यह भी कहा है कि पहला सिद्धांत सुरक्षा है। हर फैसले को पहले सुरक्षा के सिद्धांत का सम्मान करना होता है। मुझे पता है कि हमारे जापानी साथी और मित्र इस निष्कर्ष पर हल्के में नहीं पहुंचे। सभी के लिए सुरक्षित ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों का आयोजन करना आईओसी की सर्वोच्च प्राथमिकता थी।"

टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन पिछले साल होना था, लेकिन लेकिन महामारी के कारण इसे एक साल आगे बढ़ा दिया गया था।

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Foreign spectators will not get entry in Tokyo Olympics
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: foreign, spectators, entry, tokyo olympics, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved