• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आर्थिक मुश्किल में फंसे वुशू चैम्पियन को रिजिजू से मिली मदद

Financially distressed national Wushu champion gets help from Rijiju - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। कोविड-19 के चलेत आर्थिक तंगी के कारण परिवार चलाने के लिए मजदूरी करने को विवश हरियाणा की राष्ट्रीय वुशू चैम्पियन शिक्षा को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से पांच लाख रुपये की मदद मिली है। 22 साल की शिक्षा ने राज्य स्तर पर वुशू चैम्पियनशिप में कुल 24 स्वर्ण पदक अपने नाम किए। उन्हें यह मदद पंडित दिनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय फंड से दी गई है।

स्पोर्ट्स साइंस में बीएससी कर रहीं शिक्षा ने अपने रोहतक स्थित घर से बात करते हुए कहा कि वह खेल मंत्री की आभारी हैं और उम्मीद करती हैं कि वह जल्दी से जल्दी ट्रेनिंग पर लौटेंगी।

उन्होंने कहा, मेरे पास खेल मंत्री द्वारा की गई मदद और इस मुश्किल समय में पांच लाख रुपये भेजने के लिए कोई शब्द नहीं है। मैं जल्दी से जल्दी ट्रेनिंग पर लौटूंगी। मैं आप सभी से वादा करती हूं कि मैं अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगी।

उन्होंने कहा, "मेरा सपना अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का है और मेरे माता-पिता ने मुझे यहां तक पहुंचाने के लिए काफी कुछ किया है। दुर्भाग्यवश इस महामारी ने चीजों को रोक दिया था और मेरी ट्रेनिंग रुक गई थी इसलिए मुझे अपने माता-पिता की मदद करने के लिए मजदूरी करनी पड़ी। एक बार जब यह सब खत्म हो जाए तो मैं दोबारा ट्रेनिंग पर लौटूंगी क्योंकि मेरा एक मात्र लक्ष्य अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Financially distressed national Wushu champion gets help from Rijiju
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: financially distressed national wushu champion, help, kiren rijiju, shiksha, national wushu champion, national wushu champion shiksha, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved