• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एलिउड किपचोगे ने जीता IAAF के बेस्ट एथलीट का अवार्ड

पेरिस। मैराथन के विश्व रिकॉर्ड धारक और केन्याई एथलीट एलिउड किपचोगे ने अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) के साल के सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार हासिल किया है। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, महिला वर्ग में कोलंबिया की लंबी कूद एथलीट कैटरीन इबाग्र्वेन ने इस पुरस्कार को हासिल किया है।

किपचोगे ने इस साल सितम्बर में आयोजित हुई बर्लिन मैराथन को दो घंटे, एक मिनट और 39 सेकेंड में पूरा कर पहला स्थान हासिल किया था। उन्होंने इस क्रम में केन्या के एक अन्य एथलीट डेनिस किमेटो के विश्व रिकॉर्ड को तोडक़र नया रिकॉर्ड कायम किया था। इसके अलावा इससे पहले अप्रैल में हुई लंदन मैराथन में भी किपचोगे ने पहला स्थान प्राप्त किया था।

कैटरीन ने सेंट्रल अमेरिका और कैरीबियाई खेलों में लंबी कूद स्पर्धा पर अपना दबदबा बनाए रखा। इसके साथ ही उन्होंने आईएएएफ कोंटिनेंटल कप में भी पहला स्थान प्राप्त किया। आईएएएफ डायमंड लीग फाइनल्स में भी लंबी कूद स्पर्धा में कैटरीन को स्वर्णिम जीत हासिल हुई।

आईएएएफ ने 2019 में भी बरकरार रखा रूसी एथलीटों पर लगा बैन

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Eliud Kipchoge won best athlete award of IAAF
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: eliud kipchoge, best athlete award, iaaf, caterine ibarguen, kenya, colombia, russia athlete, ban, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved