• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जुनून से प्रेरित, रशीदा ने बिना बुनियादी कोचिंग के कुश्ती में हासिल की सफलता

Driven by passion, Rashida achieved success in wrestling without basic coaching - Sports News in Hindi

श्रीनगर| बिना किसी कोचिंग और बुनियादी ढांचे के कुश्ती के मैट पर सैयद रशीदा सिमनानी की उपलब्धियां शानदार रही है।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके के द्राबगम गांव की रहने वाली रशीदा ने कहा कि वह बचपन से ही कुश्ती में रुचि रखती थीं और स्कूल स्तर पर कुछ प्रतियोगिताओं में जीतने के बाद से उन्हें अपने जुनून को बनाए रखने के लिए पर्याप्त प्रोत्साहन मिला।

रशीदा ने भारतीय राष्ट्रीय खेल प्राधिकरण (एनएसएआई) पटियाला से स्वास्थ्य और फिटनेस में आठ सप्ताह का सर्टिफिकेट कोर्स किया। उन्हें श्रीनगर के सरकारी महिला डिग्री कॉलेज में एक फिटनेस कोच के रूप में अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया गया था, जहां उन्होंने स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

वह 2017 में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनीं। उन्होंने कहा कि उन्होंने बेसबॉल और कुश्ती में राष्ट्रीय स्तर पर जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व किया है, जहां उन्होंने कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीते हैं।

पटियाला में अपने प्रशिक्षण के बाद, उन्हें ताइक्वांडो में अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था, जहां उन्होंने रजत पदक जीता था।

रशीदा मौजूदा समय में जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के साथ काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं, इसलिए सरकार को महिलाओं के लिए आत्मरक्षा और जागरूकता पाठ्यक्रम शुरू करने की तत्काल आवश्यकता है।

रशीदा ने कहा, "मेरा ²ढ़ता से मानना है कि लड़कियों के पास अपना व्यवसाय चुनने के लिए एक स्वतंत्र विकल्प होना चाहिए, जिसके लिए उनमें जुनून है।"

उन्होंने कहा, " एक बार जब आप एक ऐसे पेशे का चयन करते हैं जिसके लिए आप में जुनून है, तो आप स्वाभाविक रूप से उस क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Driven by passion, Rashida achieved success in wrestling without basic coaching
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: driven, passion, rashida, achieved, success, wrestling, basic, coaching, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved