• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

‘मुझे अपने रिफ्लेक्स और फुर्ती पर काम करने की जरूरत है’

भारत की 23 वर्षीया खिलाड़ी ने राष्ट्रमंडल खेलों में चार पदक जीते थे। अपने खेल के अलावा उनका लक्ष्य टेबल टेनिस की विश्व रैंकिंग में शीर्ष-40 खिलाडिय़ों में अपनी जगह बनाना है। वर्तमान में दिल्ली की निवासी मनिका 56वें स्थान पर हैं। मनिका ने कहा कि मेरा निजी लक्ष्य विश्व रैंकिंग में शीर्ष-30 या 40 खिलाडिय़ों में शामिल होना है। अभी मैं 56वें स्थान पर हूं और इसलिए मुझे सुधार की जरूरत है।

अपनी रैंकिंग में सुधार के लिए मुझे विदेशी जमीं पर कई टूर्नामेंट खेलने हैं और मैं उसके लिए भी तैयारी कर रही हूं। एशियाई खेलों के समापन के बाद मनिका अब 23 सितम्बर से शुरू होने वाले बेल्जियम ओपन में हिस्सा लेंगी। इसके बाद वे 15 नवम्बर को स्वीडिश ओपन में भी प्रतिस्पर्धा करेंगी। उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया है कि उनकी अगले साल यूरोपीय क्लबों में खेलने की भी योजना है लेकिन अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी।

मनिका ने कहा कि वे जकार्ता से खाली हाथ वापस नहीं लौटना चाहती थीं। उन्हें इस बात का एहसास था कि एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा राष्ट्रमंडल खेलों की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण होगी। ऐसे में जकार्ता पहुंचने पर उन्होंने तय कर लिया था कि उन्हें कुछ करना है और उन्हें किसी न किसी को हराना है।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह

यह भी पढ़े

Web Title-Bronze medal winner table tennis player Manika Batra shares her experience of asian games 2018
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bronze medal winner, table tennis player manika batra, asian games 2018, manika batra, paddler manika batra, achantha sharath kamal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved