• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुक्केबाजी : राष्ट्रीय जूनियर चैम्पियनशिप के पहले दौर में सर्विसेज का बोलबाला

Boxing: Services in the first round of National Junior Championship - Sports News in Hindi

चंडीगढ़। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) की दूसरी जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे प्रतिस्पर्धी दिन भी पहले दिन जैसा नजारा रहा। यूनिवर्सिटी हॉल में जारी इस प्रतियोगिता में हालांकि सर्विसेज के मुक्केबाजों का बोलबाला रहा। सर्बिया में आयोजित नेशंस कप में रजत पदक जीतने वाले एसएसबीसी के विश्वमित्र ने दिन के पहले मुकाबले में आंध्र प्रदेश के मदन प्रताप को 5-0 से हराते हुए 48 किग्रा भार वर्ग में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज की।

इसी तरह सर्बिया में कांस्य जीत चुके विश्वमित्र की टीम के ही ए. नोआबा सिंह ने 52 किग्रा वर्ग में महाराष्ट्र के आदित्य गौत को हराया। मिडिलवेट (75 किग्रा) वर्ग मे सर्बिया में रजत पदक जीत चुके एसएससीबी के लखमनी ने अपने पहले मुकाबले में राजस्थान के अभिमन्यु सिंह को हराया। यह मुकाबला रेफरी द्वारा दूसरे राउंड में रोक दिया गया। जहां तक महिलाओं के मुकाबलों का सवाल है तो इसमें नौ आरएससी फैसले आए। इसके अलावा अंकों के आधार पर आधार दर्जन एकतरफा फैसले हुए।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 48 से 80 प्लस किलोग्राम तक के भारवर्ग में हुए 32 मुकाबलों में किस कदर एकतरफा कहानी हावी रही। प्रिलिम राउंड में किसी राज्य का वर्चस्व सामने नहीं आया। सभी नामी चेहरे आसानी से अगले दौर का टिकट कटाने में सफल रहे। इनमें से कुछ को वॉकओवर मिला। हालांकि दिन का पहला मुकाबला हरियाणा की जयश्री के नाम रहा, जिन्होंने 48 किग्रा में चंडीगढ़ की काजल को 4-1 से हराया।

महिला वर्ग में कुछ स्प्लिट फैसले भी हुए। केरल की निकिता बेबी ने राजस्थान की चंचल शेखावत को 48 किग्रा वर्ग में 3-2 से हराया जबकि अरुणाचल की पिम्पी गयाडी ने तमिलाडु की सबिता को हराया। इसी तरह हिमाचल प्रदेश की श्रीजन शर्मा ने झारखंड की निशा कुमारी को इसी अंतर से हराया और महाराष्ट्र की साक्षी जगदल ने गोवा की सिरिशा को हराया।

गोवा की तिनिशा चावन ने 48 किग्रा वर्ग में ओडिशा की सुनीता गौडा के खिलाफ आरएससी-1 डिसिजन हासिल किया। इसी तरह आंध्र की निकिता देवी ने चंडीगढ़ की नंदिनी के खिलाफ 53 किग्रा वर्ग में इसी तर्ज पर जीत हासिल की। महाराष्ट्र की हीरल मकवाना ने इसी तरह के फैसले के आधार पर तेलंगाना की अक्षया को 70 किग्रा वर्ग में हराया।

इसी तरह के फैसले में हरियाणा की मनप्रीत कौर को पहले दौर के मुकाबले मे ओडिशा की बिनापानी पाट्रो के खिलाफ जीत मिली। कुछ मुकाबले 4-1 के अंतर से जीते गए। उत्तराखंड की आंचल सिंह ने हिमाचल की सुजाता कुमारी को, ओडिशा की पूजा नायक ने 70 किग्रा वर्ग में उत्तर प्रदेश की मनु बागर पर जीत हासिल की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Boxing: Services in the first round of National Junior Championship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: boxing, national junior championship, first round, services, sports news, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:

खेल

स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved