• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए दिल्ली विधानसभा में बिल पास

Bill passed in Delhi Assembly for Sports University - Sports News in Hindi

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए दिल्ली विधानसभा में बिल पास

दिल्ली। दिल्ली विधानसभा ने राजधानी में नई स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए आज सदन में संबंधित बिल पास कर दिया। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल-2019 को सदन में पेश किया, जिसे निर्विरोध पास कर दिया गया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिल पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि भारत ने अपने पिछले 70 साल के ओलंपिक इतिहास में अब तक 28 पदक जीते हैं, वहीं चीन ने पिछले ओलंपिक में 70 पदक जीता था। उन्होंने कहा कि छोटे देशों ने भी भारत से ज्यादा पदक जीते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा “हम में कहां कमी है। हमारे खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं। खराबी हमारे सरकारी सिस्टम में हैं। हम अपने खिलाड़ियों का समर्थन नहीं करते हैं जबकि दूसरे देश अपने खिलाड़ियों को पूरा समर्थन देते हैं। यह न केवल एक बिल है बल्कि ये उन लोगों का सपना भी है, जो देश के लिए पदक जीतना चाहते हैं।“

केजरीवाल ने आगे कहा, “मुझे विश्वास है कि मेरे रहते भारत ओलंपिक में चीन से ज्यादा पदक जीतेगा।“ मुख्यमंत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी को मंत्रियों और अधिकारियों से दूर रखा जाना चाहिए और इसे पेशेवर लोगों द्वारा चलाना चाहिए। केजरीवाल ने अक्टूबर में घोषणा की थी कि उनकी सरकार एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी स्थापित करेगी, जिसमें खिलाड़ियों को डिग्री दी जाएगी।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bill passed in Delhi Assembly for Sports University
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi education minister manish sisodia, delhi chief minister arvind kejriwal, मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved