• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : मैरी कॉम ने पंजाब को दिलाई जीत

Big bout boxing league: Mary Kom wins Punjab - Sports News in Hindi

ग्रेटर नोएडा। मैरी कॉम ने बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में अपनी टीम पंजाब पैंथर्स को बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ 5-2 से जीत दिलाई। गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में मैरी कॉम ने रियो ओलम्पिक-2016 कांस्य पदक विजेता इंग्रीड लोरेना को 5-0 से मात दे अपनी टीम की जीत की राह पक्की कर ली।

मनोज कुमार की हार से पंजाब को झटका दिया था, लेकिन मैरी कॉम ने टीम को संभाल लिया। पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के नवीन बोरा ने मनोज को 4-1 हरा दिया। इसके बाद दोनों टीमों की कप्तानों का मैच रोचक बन गया जहां मैरी कॉम मुकाबला जीतने में सफल रहीं। इससे पहले, अब्दुल मलिक खालाकोव और पीएल प्रसाद ने पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई।

यूथ ओलम्पिक चैम्पियन अब्दुल मालिक ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता कविंदर बिष्ट को हराया। पहले राउंड से ही उन्होंने अपनी बादशाहत कायम रखी। 19 साल के खिलाड़ी ने बाएं हुक से बॉम्बे के मुक्केबाज पर दमदार प्रहार किया। इसी कारण दूसरे राउंड में रेफरी को स्टैंडिंग काउंट करना पड़ा।

प्रसाद ओडिश वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए टीम के पहले मैच में अपना मुकाबला हार गए थे। इस बार उन्होंने वापसी की और अनंत चोपाड़े को मात दी। उन्होंने जिस आत्मविश्वास से अपनी तेजी और चतुरता का परिचय दिया, उससे उनके विपक्षी के पास ज्यादा कुछ करने को बचा नहीं।

इसके बाद अगले मुकाबले में मनीषा ने महिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे की मेलिसा नाओमी को हरा मैच का रुख पंजाब की तरफ मोड़े रखा। इसके बाद पंजाब के नवीन कुमार ने बॉम्बे के इमैन्युएल रेयास को पुरुषों के 91 किलोग्नाम भारवर्ग में 3-2 से हरा दिया। प्रयाग चौहान ने पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के मोहित को मात दे बॉम्बे के खाते में दूसरा अंक डाला।

पंजाब की कप्तान मैरी कॉम ने टॉस जीता और यूथ महिला 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया। यहां पंजाब की तरफ से सपना शर्मा को उतरना था, लेकिन वह ओडिशा के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हार गई थीं। सपना का सामना नेशनल यूथ रनरअप प्रिया कुशवाह से होना था। ब्लॉक करने का विकल्प टीम को अपनी रणनीति लागू करने का मौका देता है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Big bout boxing league: Mary Kom wins Punjab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: big bout boxing league, boxer mary kom, मैरी कॉम, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved