• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निशानेबाजी चैंपियनशिप : भवेश शेखावत ने जीता स्वर्ण, विजय कुमार चौथे स्थान पर रहे

Bhavesh Shekhawat secures maiden Nationals gold: Vijay Kumar finishes fourth - Sports News in Hindi

नई दिल्ली । राजस्थान के भावेश शेखावत ने रविवार को यहां करणी सिंह रेंज में 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप प्रतियोगिता में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में अपना पहला राष्ट्रीय खिताब 40 में से 33 हिट के साथ हासिल किया। पुरुष स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहे हरियाणा के अनीश भानवाला ने जूनियर निशानेबाजी पिस्टल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, जिससे पदक अंकों में शीर्ष पर राज्य की पकड़ मजबूत हुई।

शेखावत ने आठ सीरीज के फाइनल में 40 में 33 हिट से पहला स्थान हासिल किया। गुरप्रीत ने 29 में रजत और अनीष ने 22 में कांस्य पदक जीता।

पांच साल बाद प्रतिस्पर्धी निशानेबाजी में वापसी कर रहे विजय 17 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रहे। युवा विजयवीर सिद्धू और अहनद जवांडा ने क्रमश: पांचवां और छठा स्थान हासिल किया।

जूनियर पुरूषों के फाइनल में भानवाला ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 34 अंक के स्कोर से राज्य के साथी आदर्श सिंह से आगे पहले स्थान पर रहे। आदर्श ने रजत जबकि सिद्धू ने पंजाब के लिये कांस्य पदक जीता।

स्पर्धाओं के 10 दिन बाद अभी तक पिस्टल स्पर्धा में 32 स्वर्ण पदक दिये गये हैं जिसमें हरियाणा 12 स्वर्ण पदक से शीर्ष पर चल रहा है। उसके सबसे ज्यादा 27 पदक भी हैं। उसके बाद दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान हैं जिनके नाम चार चार स्वर्ण हैं। राष्ट्रीय खेल का समापन 6 दिसंबर को होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bhavesh Shekhawat secures maiden Nationals gold: Vijay Kumar finishes fourth
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhavesh shekhawat secures maiden nationals gold, vijay kumar, nationals gold, bhavesh shekhawat, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved