• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीजिंग 2022 : आरिफ खान 2 शीतकालीन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बने

Beijing 2022: Arif Khan becomes first Indian to qualify for two Winter Olympics events - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। भारत के अल्पाइन स्कीयर आरिफ मोहम्मद खान अगले साल 4-20 फरवरी तक बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक के दो अलग-अलग आयोजनों के लिए क्वालीफाई करने वाले देश के पहले एथलीट बन गए हैं। 31 वर्षीय खान ने बुधवार को पुरुषों की विशाल स्लैलम स्पर्धा में 2022 शीतकालीन ओलंपिक कोटा स्थान हासिल किया। पिछले महीने उन्होंने दुबई में एक मीट में स्लैलम इवेंट में कोटा हासिल किया था।

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले आरिफ ने मोंटेनेग्रो के कोलासिन में आयोजित फेडरेशन इंटरनेशनेल डी स्की (एफआईएस) मीट के दौरान अपना विशाल स्लैलम कट हासिल किया।

ओलंपिक डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, आरिफ 2022 शीतकालीन खेलों के लिए अब तक क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय हैं, जबकि उनकी हमवतन आंचल ठाकुर, जिन्होंने हाल ही में महिलाओं की विशाल स्लैलम में कांस्य पदक जीता है, योग्यता की तलाश में बनी हुई है।

2022 के शीतकालीन खेलों में स्लैलम स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 1 जुलाई, 2019 से 16 जनवरी, 2022 तक पांच सर्वश्रेष्ठ इवेंट के परिणामों का औसत माना जाता है। अल्पाइन स्कीयरों के लिए, जिन्होंने इस अवधि के दौरान पांच से कम स्पर्धाओं में भाग लिया है, औसत अंक का अतिरिक्त 20 प्रतिशत अंतर्राष्ट्रीय स्की संघ (एफआईएस) अंक सूची में जोड़ा जाता है।

दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में 2018 शीतकालीन ओलंपिक में भारत के दो प्रतिनिधि थे, क्योंकि जगदीश सिंह ने क्रॉस-कंट्री स्कीइंग की 15 किमी फ्रीस्टाइल स्पर्धा में भाग लिया, जबकि शिवा केशवन ने लुग में भाग लिया।

मेन्स जायंट स्लैलम इवेंट 13 फरवरी को होगा, जबकि स्लैलम 16 फरवरी को होगा।

विशेष रूप से, स्लैलम एक ऐसा इवेंट है, जिसमें एक दूसरे से कुछ दूरी पर खंभों के सेट के बीच स्कीइंग शामिल है। स्लैलम की तुलना में विशाल स्लैलम में दूरी अधिक होती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Beijing 2022: Arif Khan becomes first Indian to qualify for two Winter Olympics events
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: beijing 2022, arif khan, winter olympics events, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved