• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बास्केटबॉल : ब्लॉकबस्टर फिक्सर्स के साथ शुरू होगा एनबीए का नया सीजन

Basketball: NBA new season to begin with blockbuster fixers - Sports News in Hindi

न्यूयॉर्क| नेशनल बास्केटबॉल लीग (एनबीए) का 2020-21 सीजन बुधवार को ब्लॉकबस्टर डबलहेडर के साथ शुरू होगा। ओपनिंग नाइट के पहले मुकाबले में गोल्डन स्टेट वॉरियर्स का सामना ब्रूकलिन नेट्स के साथ होगा जबकि दूसरे मुकाबले में एनबीए चैम्पियन लॉस एंजेलिस लेकर्स का सामना इसी शहर के एलए क्लीपर्स से होना है। ओपनिंग नाइट में एनबीए के मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर्स स्टीफन करी, केविन डुरांट और लेबॉर्न जेम्स तथा गो बार के एनबीए फाइनल्स एमवीपी खाही लियोनार्ड एक्शन में दिखेंगे।

ओपनिंग नाइट करी, डुरांट और केरी इर्विन की वापसी का गवाह होगा क्योंकि ये तीनों खिलाड़ी पहले दिन अपने फन से लोगों का दिल जीतते हुए अपनी टीमों को जीत दिलाना चाहेंगे।

डुरांट 18 महीनों (प्री सीजन के अलावा) बाद अपना पहला मैच खेलेंगे। डुरांट नेट के तौर पर एक ऐसी टीम के खिलाफ खेलते दिखेंगे जिसके साथ वह दो एनबीए चैम्पियनशिप और दो एनबीए फाइनल्स एमवीपी अवार्ड जीत चुके हैं।

डुरांट ने कहा, "मैंने अब तक जितने ड्रिल किए हैं, मैं अपनी पूरी मेहनत से कर रहा हूं। मैं लीग में बीते 14 साल से हूं। अगर मुझे एकहिल्स नहीं होता तो भी मैं 100 फीसदी फिट नहीं होता लेकिन मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।'

2019-20 सीजन में वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस में अंतिम स्थान पाने वाले वॉरियर्स को आशा है कि करी और ड्रायमंड ग्रीन उसे नई शुरुआत दिलाएंगे। साथ ही टीम को सेकेंड ओवरऑल ड्राफ्ट पिक जेम्स वाइसमैन और केली ओब्रे जूनियर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है जो कि तीन बार के ऑल स्टार ग्रीन और पूर्व नम्बर-1 ओवरऑल ड्राफ्ट पिक एंड्रयू विगिंस के साथ खेलते नजर आएंगे।

2021-21 एनबीए सीजन को काफी आशाभरी नजरों से देख रहे करी ने कहा ने कहा, "मैं कभी भी इतने लम्बे समय तक नहीं खेला। हमें यह देखना होगा कि हम क्रिसमस के लिए मिलवाउकी में क्या कर सकते हैं। लेकिन इसके अलावा दोबारा बास्केटबॉल खेलना एक शानदार अनुभव होगा। मैं रोमांचित हूं।"

दूसरी ओर, ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस में बीते सीजन में सातवां स्थान हासिल करने वाले नेट्स को आशा है कि वह 10 बार के ऑल स्टार डुरंट और छह बार के ऑल स्टार इर्विन की वापसी से एक बड़ा कदम आगे बढ़ाएगा। ब्रूकलिन नेट्स को आशा है कि वह नए मुख्य कोच स्टीव नैश की देखरेख में जारेट एलेन, स्पेंसर डिनविड्डी, कारिस लेवेर्ट और जोए हैरिस ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

जहां तक लेकर्स और क्लीपर्स की बात है तो बीते सीजन में वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस की दो टॉप सीड टीमों ने अपनी प्रतिद्वंद्विता में नया अध्याय जोड़ा है। मौजूगा सिक्सथ मैन अवार्ड विजेता मोंट्रेल हारेल ने क्लीपर्स का साथ छोड़कर लेकर्स का हाथ पकड़ लिया है और मोरिस बंधु-मार्कस (क्लीपर्स) और मार्किफ (लेकर्स) एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

लेकर्स अपने खिताब की रक्षा का अभियान एक नए सिरे से तैयार रोस्टर में जेम्स और एंथोनी डेविस के इर्द-गिर्द रहते हुए करेंगे। बीते सप्ताह रिपोटर्स से बात करते हुए डेविस ने कहा, "फैंस के साथ शहर में परेड में शामिल नहीं होना और सेलीब्रेट नहीं कर पाना अजीब है लेकिन यह एक ऐसी सच्चाई है, जिसे हमें स्वीकार करना होगा और इसी के बीच हमें अपने खिताब की रक्षा करनी है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि सब तैयार और तरोताजा रहें।"

दूसरी ओर, लियोनार्ड, पॉल जॉर्ज और क्लीपर्स बीते सीजन में वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस सेमीफाइनल में डेनवर नाइट्स के हाथों मिली हार के भुलाते हुए नई शुरुआत की कोशिश करेंगे। बीते सीजन में क्लीपर्स 3-1 की बढ़त को भी नहीं बचा पाए थे और पहली बार कॉन्फ्रेंस फाइनल खेलने के चूक गए थे।

नए सीजन का पहला मुकाबला 23 दिसम्बर को वॉसियर्स और नेट्स के बीच भारतीय समयानुसार सुबह 5.30 बजे खेला जाएगा जबकि इसी दिन दूसरे मुकाबले में सुबह 8.30 बजे क्लीपर्स का सामना लेकर्स से होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Basketball: NBA new season to begin with blockbuster fixers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: basketball, nba, new season, begin, blockbuster, fixers, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved