• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एशियाड : खेल मंत्री ने खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए दी यह सलाह

नई दिल्ली। इसी महीने की 18 तारीख से इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जाने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों को देश के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शुभकामनाएं देते हुए सलाह दी है कि वो सिर्फ अपना खेल खेलें तथा सर्वश्रेष्ठ दें और परिणाम की चिंता न करें। राठौड़ ने भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा यहां शुक्रवार को एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के लिए आयोजित विदाई समारोह यह बातें कहीं।

राठौड़ ने कहा कि यह खिलाडिय़ों के लिए सम्मान की बात है कि वो इन खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, यह बहुत सम्मान की बात है कि आप एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। भारत का झंडा सीने पर लगाकर आप जाएं, यह सौभाग्य आपने कमाया है। आप जब वहां खेलेंगे और खेल गांव में रहेंगे तब आपको लोग भारत के नाम से बुलाएंगे न कि आपके नाम से।

उन्होंने कहा, आपने बहुत तैयारी की है और काफी सपने देखे हैं और जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं आप अपने सपने के करीब जाते जा रहे है। इस दौरान अपने आप पर और कोच पर विश्वास रखिएगा। परिणाम की चिंता नहीं कीजिएगा। परिणाम अपने आप आपके पीछे आएगा। नए विश्वास वाले भारत को मैं बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

एथेंस ओलम्पिक में निशानेबाजी में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने कहा कि उनकी योजना अगले खेलो इंडिया कार्यक्रम में अंडर-21 श्रेणी को भी शामिल करने की है। पूर्व निशानेबाज ने कहा, 2019 में हम खेलो इंडिया में शायद अंडर-21 के खिलाडिय़ों को भी लेकर आएं और उन्हें मौका दें। फिर हम उन्हें खिलाडिय़ों को चुनकर तैयार करेंगे तथा सुविधाएं मुहैया कराएंगे। हमारी कोशिश है कि आज जो कमियां हैं उन्हें दूर करें और रेड टेपिज्म खिलाड़ी के आगे न आए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Asian Games : Sports Minister Rajyavardhan Singh Rathore wishes to players and advice them
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asian games, sports minister rajyavardhan singh rathore, asiad, farewell party, athens olympic, rajyavardhan singh rathore, neeraj chopra, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved