• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

निशानेबाजी विश्व कप : दुनिया की नं.1 शूटर अपूर्वी चंदेला ने जीता स्वर्ण पदक

म्यूनिख (जर्मनी)। भारत की अग्रणी महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में रविवार को स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। वल्र्ड नंबर-1 अपूर्वी ने 10 मीटर एअर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

अपूर्वी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है। पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीतने वालीं अपूर्वी ने फाइनल में 251.0 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। चीन की वांग लुयाओ ने 250.8 के स्कोर के साथ रजत और उनकी हमवतन जू होंग ने 229.4 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

भारत की ही एलावेनिल वलारियन 208.3 के स्कोर के साथ चौथे नंबर पर रही। अपूर्वी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है। उन्होंने इससे पहले इस साल फरवरी में नई दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में भी महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Apurvi Chandela wins 10m air rifle gold in ISSF World Cup
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: apurvi chandela, 10 meter air rifle, gold medal, issf world cup, indian shooter apurvi chandela, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved