• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली हाफ मैराथन : इथियोपियाई धावकों ने मारी बाजी, बेलिहू-गेमेचु विजेता

नई दिल्ली। दिल्ली हाफ मैराथन में रविवार को इथियोपिया के धावकों का जलवा देखने को मिला। एलीट पुरुष और महिला दोनों का खिताब इथियोपिया के नाम रहा। एलीट पुरुष वर्ग में अंदमाक बेलिहू ने बाजी मारी तो महिलाओं में इस साल पहली बार इस मैराथन में हिस्सा ले रहीं सहाये गेमेचु ने खिताब अपने नाम किया। सहाये ने कोर्स रिकॉर्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया।

पिछले साल एलीट पुरुष वर्ग में दूसरे स्थान पर रहने वाले बेलिहू ने इस बार कमी पूरी की और 59 मिनट 17 सेकेंड में दूरी तय करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जीतने के बाद बेलिहू ने कहा कि पिछली बार मैं जीत नहीं पाया। इस साल मैंने काफी मेहनत की और जीतने के लिए यहां आया। खुश हूं कि मैं इस बार खिताब जीत सका। वहीं दूसरे स्थान पर भी इथियोपिया के धावक अमदवर्क वालेलेगन रहे, जिन्होंने 59 मिनट 21 सेकेंड का समय निकाला।

यह उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। तीसरे स्थान पर केन्या के डेनियल किपचुम्बा रहे। उन्होंने 59 मिनट 48 सेकेंड का समय निकाला। शुरूआत में बेलिहू पीछे थे। उन्होंने धीरे-धीरे गति पकड़ी। बीच में वह कुछ देर तक पीछे भी रहे लेकिन बेलिहू ने आखिरी तकरीबन पांच किलोमीटर में बढ़त ले ली थी। इस बीच वेलेलेगन पीछे से आगे आ गए और डेनियल ने भी अंतिम पलों में अपने आप को आगे ही रखा। यह दोनों हालांकि काफी कोशिश के बाद भी बेलिहू और अपने बीचे के अंतर को कम नहीं कर पाए।

वहीं, महिलाओं की रेस में काफी कुछ देखने को मिला। एक घंटे छह मिनट 56 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल करने वाली विश्व रिकार्ड धावक केन्या की जॉसलिने जेपकोस्गी और इथियोपिया की तिरुनेश डिबाबा ने रेस की शानदार शुरुआत की। इन तीनों में से सिर्फ जेपकोस्गी ने अपनी लय को बनाए रखा। बीच में वह पीछे भी रहीं लेकिन समय पर वापसी करते हुए शीर्ष तीन में खत्म करने में सफल रही।

इस बीच डिबाबा ने दो बार बढ़त ले ली थीए लेकिन अंतिम कुछ मिनटों में वह पीछे रह गईं और शीर्ष तीन से बाहर होकर पदक से चूक गईं। तीसरा स्थान केन्या की जेइनबेर यमेरे के नाम रहा। विजेता सहाय ने कहा, यहां काफी बड़ी-बड़ी खिलाड़ी आई हैं। यहां मैं पहली बार आई हूं मैं सिर्फ कोशिश करना चाहती थी।

भारतीयों में संजीवनी और अभिषेक ने मारी बाजी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Andamalak Belihu and Tsehay Gemechu of Ethiopia won delhi half marathon title
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: andamalak belihu, tsehay gemechu, ethiopia, delhi half marathon title, india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved