• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

AIBA यूथ विश्व चैम्पियनशिप : 5 भारतीय क्वार्टर फाइनल में

गुवाहाटी। भारत की पांच मुक्केबाजों ने यहां जारी एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के तीसरे दिन मंगलवार को शानदार जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अंतिम-8 दौर में जगह बनाने वाली मुक्केबाजों में गुली ज्योति (फ्लाइवेट), शशि चोपड़ा (फीदरलवेट), अंकुशिता बोरो (लाइट वेल्टरवेट), नीतू (लाइटफ्लाइवेट) और साक्षी (बैंटमवेट) शामिल हैं। ज्योति, शशि और अंकुशिता ने दिन में दमखम दिखाते हुए आगे का टिकट कटाया जबकि शाम को हुए मुकाबले में नितू और साक्षी ने बाजी मारी।

नीतू ने बुल्गारिया की इमी-मारी टोडोरोवा को मात देते हुए अगले दौर में अपनी साथियों के साथ खड़ी हो गईं। दूसरी ओर, साक्षी ने रूस की इंदिरा शुदाबायेवा को 4-1 से हराया। इटली की निकोली रेबेका ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दिन का पहला उलटफेर किया और यूरोपियन चैम्पियन हेईजेन चेल्सी को लाइट-वेल्टरवेट कैटेगरी में मात दी। हरियाणा की शानदार मुक्केबाज ज्योति और स्थानीय मुक्केबाज अंकुशिता का प्रदर्शन दिन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ।

दोनों ने अपनी योग्यता और क्लास का बेहतरीन मुजायरा पेश करते हुए अपनी विपक्षी खिलाडिय़ों को मात दी। शशि ने पहले राउंड में सावधानीपूर्वक मुकाबला किया। उन्होंने अपनी विपक्षी लिन ली वेई-यी की कमजोरी और ताकत को अच्छे से भांपा। एक बार जब उन्होंने अपनी विपक्षी की इन चीजों को पकड़ लिया तो उनके लिए मुकाबला काफी आसान हो गया।

उन्होंने आसानी से अपनी लय हासिल की और रिंग में अपनी विपक्षी को अपनी इच्छा के अनुसार पंच मारे। उन्होंने अपनी विरोधी खिलाड़ी पर लगातार सीधे पंच लगाए और जबड़े, सर पर वार किया। उन्होंने शानदार तरीके से अंक जुटाए और अपने प्रशंसकों को झूमने का मौका दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AIBA Youth World Championship : 5 indian women boxer in quarter final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aiba youth world championship, 5 indian women boxer, quarter final, guli jyoti, flyweight, shashi chopra, featherweight, ankushita, light welter, nitu, light-flyweight, sakshi, bantam, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved