• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

एआईबीए युवा मुक्केबाजी चैम्पियनशिप से निकलेंगी भारतीय प्रतिभाएं : मैरी कॉम

गुवाहाटी। असम अगले महीने एआईबीए युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा। जिसमें देश की युवा मुक्केबाज खासकर स्थानीय खिलाड़ी अनुक्षिता बोरो और जॉय कुमारी पर पूरे देश की नजरें होंगी। हालांकि इन दोनों खिलाडिय़ों पर घर में खेलने का कोई दबाव नहीं है।

इनका मानना है कि यह उसी तरह अपने विपक्षी का सामना करेंगी जिस तरह लंदन ओलम्पिक-2012 में मैरी कॉम ने किया था।

चैम्पियनशिप की सारी तैयारी अपने अंतिम पड़ाव पर हैं ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी अपनी आठ अन्य सहयोगियों के साथ हाल ही में बुल्गारिया में आयोजित हुई बाल्कान चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन कर पहले ही देश को गौरवान्वित कर चुकी हैं।

भारतीय टीम तुर्की में आयोजित किए गए एहमद कोमेर्ट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप और बाल्कान यूथ चैम्पियनशिप में कुल 17 पदक लेकर लौटी थी जहां अनुक्षिता ने दोनों टूर्नामेंट्स में 60 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीता था। वहीं जॉय कुमारी ने कांस्य पर कब्जा जमाया था। दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरी कॉम का भी मानना है कि भारतीय मुक्केबाजी का भविष्य सही रास्ते पर है। उनका साथ ही मानना है कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहीं मौजूदा खिलाडिय़ों में से भविष्य की विजेता खिलाड़ी निकल कर आएंगी।

उनका मानना है कि घरेलू समर्थन के कारण इन खिलाडिय़ों को बाकी खिलाडिय़ों की अपेक्षा फायदा मिलेगा।

दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा, ‘‘मैंने उनके साथ प्रशिक्षण शिविर के दौरान बात की थी और उनमें मुझे बड़ी क्षमता नजर आई। इन मुक्केबाजों को केवल सही लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत है। यकीन मानिएए हम इन खिलाडिय़ों में से चैम्पियन निकलते हुए देखेंगे।’’


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AIBA Youth Boxing Championship will gave Indian talent said Mary Kom
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aiba youth boxing championship will gave indian talent said mary kom, aiba youth boxing championship, mary kom, indian talent, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved