• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘वहां काफी लोग मैच देखने आए और यहां भी वैसा ही होगा’

कोलकाता। पांच बार के विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद ने शनिवार को कहा है कि वे 43वें शतरंज ओलम्पियाड में अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने साथ ही माना कि उनकी मौजूदा फॉर्म स्थिर नहीं है। आनंद ने हालांकि पिछले महीने सिंक्वेफील्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और एक भी मैच हारे नहीं थे। 10 खिलाडिय़ों में उन्हें छठा स्थान हासिल हुआ था। हालांकि वे इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाए थे।

आनंद ने यहां 9 से 14 नवंबर तक होने वाले टाटा स्टील चेस इंडिया रेपिड एंड ब्लीट्ज टूर्नामेंट की घोषणा के मौके से इतर संवाददाताओं से कहा, इन दिनों में मेरी फॉर्म काफी अस्थिर है। मैंने देखा है कि काफी लोग इस समय ऐसी ही स्थिति से गुजर रहे हैं। हर कोई स्थिरता नहीं रख पाता है। इसलिए मैं इस बात को लेकर चिंतित नहीं हूं। जब आप अच्छा खेलते हैं तो आपको हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत नहीं होती है।

चेस ओलम्पियाड में पांच सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम आनंद के नेतृत्व में हिस्सा लेगी। आनंद के अलावा ग्रैंडमास्टर पी. हरिकृष्णा, ग्रैंडमास्टर विदित संतोष गुजराती, ग्रैंडमास्टर बी. अधिबान, ग्रैंडमास्टर शशिकिरण टीम के सदस्य हैं। आनंद 12 साल बाद इस टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 1984, 1992, 2004, 2006 में इस टूर्नामेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5 Times world champion Viswanathan Anand ready for 43rd Chess Olympiad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 5 times world champion viswanathan anand, 43rd chess olympiad, viswanathan anand, tata steel chess india rapid and blitz tournament, kolkata, p harikrishna, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved