• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत के 30 पोकर खिलाड़ी एक खास मकसद के लिए एकजुट

30 poker players of India united for a particular cause - Sports News in Hindi

नई दिल्ली| अपनी तरह की एक पहली पहल के रूप में भारत के शीर्ष 30 पोकर खिलाड़ी वर्चुअल पोकर लीग 2020 (वीपीएल) में खेलने के लिए एकजुट हुए हैं। लीग का उद्देश्य देश के बेहतरीन पोकर खिलाड़ियों को किसी खास मकसद के लिए एकजुट करके बदलाव लाना और स्लैश ऑलइनफॉरचैरिटी के लिए उनके कौशल का उपयोग करना है। इस टूर्नामेंट का आयोजन तीन चरणों किया जाएगा। पहले चरण में छह खिलाड़ियों के साथ पांच मैच होंगे और यह 14 और 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। दूसरे चरण में, सभी 30 खिलाड़ी एक मल्टी टेबल टूर्नामेंट खेलेंगे, जबकि तीसरे और अंतिम चरण में 17 अक्टूबर को इसका फिनाले खेला जाएगा।

पोकर स्पोर्ट्स लीग के प्रमोटर अमित बर्मन ने कहा, "पोकर स्पोर्ट्स लीग की पूरी टीम की ओर से वीपीएल की घोषणा करते हुए मैं रोमांचित हूं। आज की तकनीकी दुनिया में एक बेंचमार्क सेट करना, वीपीएल पहला पोकर इवेंट (कोरोना के बाद) है जो लाइव पोकर के अनुभव को दोहराता है। हमारे सभी ऑपरेशन वर्चुअल पोकर लीग के माध्यम से एक वर्चुअल प्रारूप में आयोजित किए जाते हैं।"

10 लाख रुपये की कुल पुरस्कार राशि को विजेताओं को 5:3:2 के अनुपात में वितरित की जाएगी। युनाइटेड वे चेन्नई, सुपर स्कूल इंडिया और एएसएससीओडी (द एसोसिएशन फॉर सस्टेनेबल कम्युनिटी डेवलपमेंट) आधिकारिक चैरिटी पार्टनर हैं।

उन्होंने आगे कहा, "ऑलइनफॉरचैरिटी टूर्नामेंट में देश के कुछ बेहतरीन पोकर खिलाड़ी खेलेंगे, जो व्यक्तिगत लाभ के लिए खेले गए किसी भी टूर्नामेंट की जीत से परे है।"

पोकर की एक संपूर्ण प्रतियोगिता को बढ़ावा देने और इस खेल के लिए महिलाओं की बढ़ती रुचि को देखते हुए वीपीएल ने प्रत्येक टीम में कम से कम एक महिला सदस्य का होना अनिवार्य कर दिया है। हालांकि यह लीग छह टीमों के बीच खेला जाएगा और प्रत्येक टीम में पांच-पांच खिलाड़ी होंगे।

इस टूर्नामेंट का विस्तार करने का विचार देने वाले पोकर स्पोर्ट्स लीग के सीईओ और सह-संस्थापक प्रणव बगई ने कहा, "पोकर ईवेंट जो आम तौर पर ब्याज और आकर्षण प्राप्त करते हैं, में करोड़ों दांव पर हैं। ज्यादातर लोग मानते हैं कि पेशेवर पोकर खिलाड़ी, अपने पेशे की प्रकृति के कारण स्वाभाविक रूप से लालची होते हैं और केवल अपने व्यक्तिगत लाभों की परवाह करते हैं। लेकिन यह सच नहीं है और वीपीएल के पीछे का विचार पोकर और पोकर खिलाड़ियों के आसपास बनी नकारात्मक धारणा को बदलने में मदद करना है और यह साबित करना है कि पोकर समुदाय परवाह करता है।"

उन्होंने साथ ही कहा, "यह भारतीय पोकर खिलाड़ियों की किताबों में एक शानदार पहल है, जो एक अच्छे मकसद के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए मैदान में कदम रख रहे हैं। एक वर्चुअल टूर्नामेंट को रणनीतिक रूप से शामिल करने से हमें तकनीकी रूप से बढ़त मिलती है, जिससे हमारे हितधारकों का विश्वास काफी हद तक बढ़ जाता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-30 poker players of India united for a particular cause
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 30 poker, players, india, united, particular, cause, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved