• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

3 और भारतीय महिलाएं एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

नई दिल्ली। वियतनाम में जारी एशियाई चैंपियनशिप में भारतीय महिला मुक्केबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। शनिवार को जहां चार मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था वहीं रविवार को भी तीन मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। भारत की कुल 10 मुक्केबाज इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रही हैं। इनमें से सात मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इन सात खिलाडिय़ों में पांच बार की विश्व विजेता मैरीकॉम का नाम भी शामिल है। यह हालिया दौर में इस टूर्नामेंट में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अनुभवी मुक्केबाज सरिता देवी, सोनिया लाठर और लवलिना बोरगोहेन ने रविवार को अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पूर्व विश्व विजेता सरिता रविवार की स्टार खिलाड़ी रहीं।

उन्होंने 64 किलोग्राम भारवर्ग में उज्बेकिस्तान की माफतुनाखोन मेलिवे को 5-0 से मात दी। पेशेवर मुक्केबाजी में हाथ आजमा कर वापस एमेच्योर मुक्केबाजी में लौटने वाली सरिता ने एशियाई चैम्पिनयशिप में अपना छठा पदक पक्का कर लिया है।

मणिपुर की सरिता ने अपनी उज्बेकिस्तान की विपक्षी के सामने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और उनके ऊपर दबाव बनाए रखा। सरिता ने अपने रिफलेक्सिस का अच्छा इस्तेमाल किया और मैच की शुरुआत में दाईं ओर से अच्छे हुक लगाए। दूसरे राउंड में वे अपनी फुल फॉर्म में आ गई थीं और मेलिवा पर तगड़े प्रहार किए जा रही थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 More indian boxers enter in semifinal of asian championship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 3 more indian boxers, enter in semifinal, asian championship, vietnam, sarita devi, sonia lather, lavlina, manipur, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved