• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अगले ओलंपिक के लिए हमारा लक्ष्य निर्धारित : हॉकी मिडफील्डर नीलकांत

Our targets for the next Olympic cycle are set: Hockey midfielder Nilakanta - Sports News in Hindi

भुवनेश्वर। भारत हॉकी टीम के मिडफील्डर नीलकांत शर्मा ने बुधवार को कहा है कि 2020 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक की सफलता सिर्फ शुरुआत थी। उन्होंने आगे कहा कि टीम ने अगले ओलंपिक के लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए हैं और उन्हें हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। मणिपुर के युवा खिलाड़ी (जो 20 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल हैं) जो 26 और 27 फरवरी को एफआईएच प्रो लीग डबल-हेडर में स्पेन का सामना करेंगे। उन्होंने कहा कि वह जूनियर और सीनियर टीम में खेलने के लिए अपने करियर में काफी भाग्यशाली रहे हैं।

स्पेन के खिलाफ पहले मैच से पहले नीलकांत ने कहा, "टीम में हम में से अधिकांश का मानना है कि ओलंपिक पदक सिर्फ शुरुआत थी। हमने इस ओलंपिक में कुछ लक्ष्य निर्धारित किए हैं और हम उन लक्ष्यों को हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

इस खेल ने नीलकांत के जीवन को बदल दिया है और वह अब हॉकी इंडिया के राष्ट्रीय कार्यक्रम में एक नियमित विशेषता है। सबसे पहले, यह 2014 में जूनियर इंडिया टीम के साथ उनका कार्यकाल था, जब वह इंडिया कोल्ट्स टीम का हिस्सा थे, जिन्होंने फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सुल्तान ऑफ जोहोर कप जीता था।

मिडफील्डर ने 2016 में लखनऊ में जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम में अहम भूमिका निभाई थी।

नीलकांत को जल्द ही 2017 में सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए बुलाया गया था। तब से, 26 वर्षीय खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, क्योंकि उन्होंने भारत के मिडफील्ड में अपनी जगह पक्की कर ली है।

नीलकांत ने कहा, "मैं अपने करियर में अब तक भाग्यशाली रहा हूं और मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा और टीम में अपनी भूमिका अच्छे से निभाऊंगा।"

अपनी यात्रा को देखते हुए नीलकांत ने कहा कि वह टीम में एकमात्र मणिपुरी हॉकी खिलाड़ी थे, जिन्होंने पिछले साल टोक्यो में ऐतिहासिक ओलंपिक कांस्य पदक जीता था।

उन्होंने आगे कहा, "मैं एक विनम्र पारिवारिक पृष्ठभूमि से हूं। मेरे पिता ने मेरे घर के पास के मंदिर में एक पुजारी के रूप में जीवनयापन किया। मैंने भारत का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद के साथ हॉकी स्टिक उठाई। मैंने चिंगलेनसाना सिंह और कोठाजीत सिंह जैसे खिलाड़ियों की ओर देखा, जो मेरे राज्य से थे। मुझे पता था कि अच्छा करने से न केवल बड़ी पहचान मिलेगी, बल्कि मुझे अपने परिवार की रहने की स्थिति में सुधार करने में भी मदद मिलेगी।

आगे बढ़ते हुए नीलकांत का मानना है कि टीम ने वर्ष के लिए अपनी योजनाओं को मजबूत कर लिया है और लक्ष्य चीन के हांग्जो में एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतना और जनवरी में घर में एफआईएच विश्व कप 2023 के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयार होना है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Our targets for the next Olympic cycle are set: Hockey midfielder Nilakanta
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: olympic, hockey midfielder nilakanta, nilakanta sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved