• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मेंस सीरीज फाइनल्स के लिए भारतीय टीम घोषित, मनप्रीत कप्तान

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को एफआईएच मेंस सीरीज फाइनल्स के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। मनप्रीत सिंह को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जबकि स्ट्राइकर रमनदीप सिंह की नौ महीने बाद टीम में वापसी हुई है। मेन्स सीरीज फाइनल्स भुवनेश्वर में छह जून से प्रतिष्ठित कलिंगा स्टेडियम में शुरू होगा। मेजाबन टीम को ग्रुप-ए में रूस, पोलैंड और उज्बेकिस्तान के साथ रखा गया है।

जापान, मेक्सिको, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका ग्रुप-बी में शामिल हैं। अनुभवी डिफेंडर बिरेंदर लाकरा टीम के उप-कप्तान होंगे। पिछले साल ब्रेदा में हुए एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी में आखिरी बार भारत की जर्सी पहनने वाले रमनदीप सिंह घुटने की चोट से जूझने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। भारत के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि मैं भारत के मुख्य कोच के रूप में पहले एफआईएच टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्सुक हूं।

एफआईएच मेन्स सीरीज फाइनल्स ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने के उद्देश्य से बहुत महत्वपूर्ण है। रीड ने कहा, हमने एक संतुलित टीम का चयन किया है जिसमें रमनदीप सिंह और वरुण कुमार शामिल हैं। रमनदीप चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि वरुण को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए आराम दिया गया था।

सुमित और अमित रोहिदास की भी डिफेंस में वापसी हुई है, वे पेनल्टी कॉर्नर में भी बेहतरीन हैं। फॉरवर्ड लाइन को घातक बनाने के लिए सिमरनजीत को भी टीम में शामिल किया गया है। भारत आगामी टूर्नामेंट से पहले मैच में रूस से भिड़ेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mens Serires Finals : Indian hockey team announced, manpreet singh captain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mens serires finals, indian hockey team, manpreet singh captain, ramandeep singh, kalinga stadium, russia, india, penalty corner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved