• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मनप्रीत साउथ अफ्रीका में प्रो लीग मैचों में 20 सदस्यीय टीम का करेंगे नेतृत्व

Manpreet to lead 20-member team in Mens Pro League matches in South Africa - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले मनप्रीत सिंह साउथ अफ्रीका और फ्रांस के खिलाफ आगामी एफआईएच प्रो लीग मैचों में भारत की कप्तानी करेंगे, जो 8 से 12 फरवरी से साउथ अफ्रीका के पॉटशेफस्ट्रूम में खेला जाएगा। हॉकी इंडिया ने गुरुवार को बताया कि हॉकी इंडिया ने गुरुवार को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम की घोषणा की, जिसमें ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को उपकप्तान बनाया गया।

टीम एक व्यस्त सत्र की शुरुआत करेगी, जिसमें बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेल और चीन के हांग्जो में एशियाई खेल शामिल हैं, जो इस साल के अंत में जनवरी 2023 में चार प्रो लीग मैचों के साथ ओडिशा में सीनियर पुरुष विश्व कप तक ले जाएगा।

होनहार युवा ड्रैग-फ्लिकर जुगराज सिंह और फास्ट फॉरवर्ड अभिषेक के रूप में टीम के अंदर दो नए चेहरे दिखाई देंगे। जुगराज, जो अटारी अमृतसर से हैं, जनवरी 2022 में पहली बार सीनियर राष्ट्रीय शिविर में आए, जब उन्होंने पहली हॉकी इंडिया सीनियर अंतर-विभाग राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित किया।

दूसरी ओर, अभिषेक एक स्ट्राइकर है, जो पहले जूनियर्स प्रोग्राम का हिस्सा थे और 2017 और 2018 में सुल्तान ऑफ जोहोर कप में इंडिया कोल्ट्स के लिए खेले थे। सोनीपत, हरियाणा से अभिषेक ने पंजाब नेशनल बैंक के लिए पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था।

20 सदस्यीय टीम में गोलकीपर पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार, जरमनप्रीत सिंह और जुगराज सिंह शामिल हैं।

मिडफील्ड में मनप्रीत सिंह, नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, शमशेर सिंह और विवेक सागर प्रसाद एक्शन में नजर आएंगे। फॉरवर्ड लाइन में मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, शिलानंद लकड़ा, दिलप्रीत सिंह और अभिषेक शामिल हैं।

टीम के बारे में बोलते हुए मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "आने वाले बहुत व्यस्त और महत्वपूर्ण वर्ष के साथ, भारतीय टीम विश्व मंच पर वापस आने और एफआईएच हॉकी प्रो लीग के नए सीजन में खेलने के लिए उत्साहित है। तीन के बाद- बेंगलुरू में सप्ताह के शिविर में एक टीम का चयन किया गया है जिसमें 14 टोक्यो ओलंपियन और 2 डेब्यूटेंट शामिल हैं।"

भारतीय हॉकी टीम 4 फरवरी को बेंगलुरु से साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी। वे 8 फरवरी को पहला मैच फ्रांस से खेलेंगी और फिर अगले दिन साउथ अफ्रीका से भिड़ेंगी। वे इस दौरे पर अपने शेड्यूल के मुताबिक 12 फरवरी को फ्रांस से खेलेंगे और अगले दिन साउथ अफ्रीका की मेजबानी करेंगे।

भारतीय हॉकी टीम :

गोलकीपर: श्रीजेश पीआर और कृष्ण बहादुर पाठक।

डिफेंडर्स : हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार, जरमनप्रीत सिंह और जुगराज सिंह।

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, शमशेर सिंह और विवेक सागर प्रसाद।

फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, शिलानंद लकड़ा, दिलप्रीत सिंह और अभिषेक।

अतिरिक्त खिलाड़ी : सूरज करकेरा, मंदीप मोर, राजकुमार पाल, सुमित और गुरसाहिबजीत सिंह। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manpreet to lead 20-member team in Mens Pro League matches in South Africa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manpreet singh, fih pro league, south africa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved