• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तान की मौजूदगी में सुल्तान ऑफ जोहर कप में नहीं खेलेगा भारत

नई दिल्ली। भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने सुल्तान ऑफ जोहोर कप टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसका कारण यह है कि पाकिस्तानी टीम भी यहं हिस्सा ले रही है और अभी हॉकी इंडिया तथा पाकिस्तान हॉकी महासंघ के बीच रिश्ते सामान्य नहीं चल रहे हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन मलेशिया में इस साल 22 से 29 अक्टूबर तक होगा। यह दूसरी बार है, जब भारत की जूनियर हॉकी पुरुष टीम ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है। जूनियर टीम ने 2015 में इस खिताब पर कब्जा जमाया था। इससे पहले, जनवरी में हॉकी इंडिया ने कहा था कि वह जब तक पाकिस्तान टीम एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी-2014 के दौरान अपने अशिष्ट और अव्यवसायिक व्यवहार के लिए लिखित में माफी नहीं देता, तब तक भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेगी।

इसके अलावा, हॉकी इंडिया ने पिछले साल लखनऊ में आयोजित हुए 2016 जूनियर विश्व कप से पहले भारत के खिलाफ पाकिस्तान हॉकी संघ (पीएचएफ) द्वारा लगाए गए आधारहीन आरोपों की कड़े तौर पर निंदा की। पिछले साल एक दिसम्बर को, पीएचएफ ने एक बयान जारी किया, जिसमें संघ ने अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) उस पर लगाए गए दावों को खारिज किया। इन दावों में एफआईच ने कहा था कि पाकिस्तान टीम ने आधिकारिक समय सीमा तक खिलाडिय़ों के लिए यात्रा दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए। इसके तहत पाकिस्तान टीम को जूनियर विश्व हॉकी कप में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी गई।





अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian hockey team to skip Sultan of Johor Cup due to Pakistan presence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian hockey team, skip, sultan of johor cup, pakistan presence, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved