• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शिविर से पहले हॉकी टीम के कोच ने बताई इसमें सुधार की जरूरत

नई दिल्ली। पिछले साल ओडिशा पुरुष हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के केंद्र में 10 दिन के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगी। गुरुवार से शुरू हो रहे इस प्रशिक्षण शिविर के लिए हॉकी इंडिया (एचआई) ने बुधवार को 33 खिलाडिय़ों के नाम की घोषणा की। भारतीय हॉकी के लिए यह साल काफी व्यस्त रहने वाला है।

इसमें अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेल, ब्रेडा में जुलाई में हॉकी चैम्पियनशिप ट्रॉफी, जकार्ता में अगस्त में एशियाई खेल, अक्टूबर में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी और नवम्बर में भुवनेश्वर में होने वाला प्रतीक्षित पुरुष हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट शामिल है। भारतीय टीम नए सीजन की शुरुआत टोरंगा और हेमिल्टन में चार देशों के इन्विटेशनल टूर्नामेंट से करेगी। इसमें न्यूजीलैंड, बेल्जियम और जापान की टीमें शामिल होंगी। इन टूर्नामेंट की तैयारी के लिए प्रशिक्षण शिविर के लिए चुने गए 33 खिलाडिय़ों में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं।

इसमें कुछ नए चेहरों को भी देखा जाएगा। हॉकी टीम के 43 वर्षीय कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, हमेशा की तरह पिछले टूर्नामेंट में किए गए प्रदर्शन का विश्लेषण खिलाड़ी कर सकते हैं और इसलिए, हम सबसे पहले राष्ट्रीय शिविर में मिल रहे हैं। मुझे यह समझ में आया है कि पिछले मैचों में खिलाडिय़ों के अनुभव और उनकी सोच में सुधार की जरूरत है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian hockey team coach Shuard Marine reaction before national camp
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian hockey team coach shuard marine, national camp, shuard marine, indian hockey team, sv sunil, akashdeep singh, sardar singh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved