• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय हॉकी टीम ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से अपना नाम वापस लिया

India not to send hockey teams for 2022 Commonwealth Games - Sports News in Hindi

मुंबई । भारतीय हॉकी टीम ने आधिकारिक तौर पर 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से कोविड-19 का हवाला देते हुए अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानंद्रो निंगोमबम ने सोमवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को अपने फैसले की जानकारी दी।

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने 28 जुलाई से 8 अगस्त, 2022 तक बर्मिघम में राष्ट्रमंडल खेलों और 10-25 सितंबर, 2022 तक चीन के हांग्जो में होने वाले एशियाई खेलों के बीच पर्याप्त समय नहीं होने के बारे में मुद्दा उठाया है। हॉकी इंडिया ने अपनी टीमों को इंग्लैंड नहीं भेजने का फैसला किया है, क्योंकि एशियाई खेल भी 2024 में पेरिस में अगले ओलंपिक के लिए एक क्वालीफाइंग इवेंट है।

उन्होंने कहा, "पिछले 18 महीनों में देखा गया है कि इंग्लैंड यूरोप में सबसे बुरी तरह प्रभावित देश रहा है, कोविड-19 महामारी और भारतीय यात्रियों के खिलाफ यूके सरकार द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों से, हॉकी इंडिया ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि कोई भी खिलाड़ी वायरस से संक्रमित हो जाए, क्योंकि किसी के ठीक होने के लिए घटनाओं के बीच केवल थोड़ी सी अवधि होती है।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने भारतीय यात्रियों के लिए क्वारंटीन अवधि का मुद्दा भी उठाया, क्योंकि भारतीय टीकों को यूके सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है और इसे भेदभावपूर्ण करार दिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India not to send hockey teams for 2022 Commonwealth Games
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india not to send hockey teams for 2022 commonwealth games, hockey india, india hockey teams, 2022 commonwealth games, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved