• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में भारत ने कनाडा को 3-0 से हराया

लंदन। भारतीय टीम ने शनिवार को वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल के पूल मैच में कनाडा को 3-0 से हरा दिया। यह भारत की इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी। अपने तीसरे मैच में वह रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी। कनाडा अपने अगले मैच में नीदरलैंड्स से भिड़ेगा। कनाडा ने शुक्रवार को अपने पहले पूल मैच में पाकिस्तान को 6-0 से हराया था, लेकिन भारत के आगे उसकी एक नहीं चली। कनाडाई टीम ने तीनों गोल शुरुआती 30 मिनट में खा लिए थे।

भारत ने कनाडा को अपने आक्रामक खेल से शुरू से ही दबाव में रखा। दूसरे मिनट में ही रमनदीप ने आक्रमण किया। कनाडा के गोलकीपर डेविड कार्टर ने उनके प्रयास को असफल कर दिया। भारत को हालांकि पहले गोल के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। पांचवें मिनट में एस.वी. सुनील ने गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। सुनील ने काफी करीब से फोरहैंड के जरिए भारत का खाता खोला। पांच मिनट बाद आकाशदीप ने भारत की बढ़त को दो गुना कर दिया। रमनदीप ने डी के बाहर से पास दिया, जिसे आकाशदीप ने नेट में डाला। इसके बाद भारतीय टीम कनाडा पर और हावी हो गई।

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने अपना दबदबा कायम रखा। क्वार्टर के तीसरे मिनट में भारत के हिस्से तीसरा गोल आया। रमनदीप सिंह ने कनाडा के तीन खिलाडिय़ों को पछाड़ते हुए गेंद सरदार सिंह को दी, जिन्होंने खाली से पड़े गोलपोस्ट में गेंद को डाल स्कोर 3-0 कर दिया। 24वें मिनट में भारत के पास चौथा गोल करने का मौका था, लेकिन पेनल्टी कॉर्नर को जसजीत कुलार गोलपोस्ट से ऊपर खेल बैठे। हाफ टाइम तक भारत 3-0 से आगे था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India beat Canada 3-0 in World Hockey League semi-finals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, beat, canada 3-0, world hockey league semi-finals, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved