• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रतियोगिता नहीं होने पर खुद को प्रेरित रखना महत्वपूर्ण : लाकड़ा

Important to keep yourself motivated when there is no competition - Sports News in Hindi

बेंगलुरू| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी डिफेंडर बीरेंद्र लाकड़ा का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच ऐसे में जब कोई भी प्रतियोगिता नहीं हो रहा है तो खुद को प्रेरित रखना काफी महत्वपूर्ण है। लाकड़ा ने कहा, "यह ऐसी स्थिति है जो हम लोगों में से किसी ने नहीं देखी है। लेकिन एक एथलीट होने के नाते हमें सकारात्मक रहना होगा और खुद को प्रेरित रखना होगा।"

उन्होंने कहा, "जब मैं चोटिल था तो मुझे काफी परेशाानी होती थी और मैं ज्यादातर चीजें नहीं कर पाता था। मैं दूसरों पर निर्भर था और साथी खिलाड़ियों को खेलते हुए देखता था और मैं नहीं खेलता था। यह मेरे लिए बहुत मुश्किल था। लेकिन उस दौर ने मुझे लॉकडाउन की चुनौतियों से पार पाने में काफी मदद की।"

एफआईएच हॉकी प्रो लीग के शुरू होने के साथ ही वैश्विक हॉकी की फिर से शुरुआत हो गई है और लाकड़ा टीम के भविष्य को लेकर आशावादी हैं।

उन्होंने कहा, "नेशनल कैम्प में लौटना अच्छा लगा। इसके लिए हॉकी इंडिया की शुक्रिया। इसके बाद अब हम अपनी तैयारियां फिर से शुरू कर पाएंगे।"

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Important to keep yourself motivated when there is no competition
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: important, keep, yourself, motivated, when there, competition, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved