• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैंने हमेशा सरदार सिंह की तरफ देखा है : विशाल अंटिल

I always looked up to Sardar Singh, says Vishal Antil - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। विशाल अंटिल जब बेंगलुरू स्थित साई केंद्र में आए थे तो वह अपने सीनियर सरदार सिंह को बड़े ध्यान से देखते थे। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान का अनुशासन, खेल पर फोकस और पेशेवर रवैया अंटिल को काफी प्रभावित कर गया था। अंटिल ने एक कहा, "आपको सीखने के लिए उनसे बात करने की जरूरत नहीं है आप सिर्फ उन्हें देखकर ही काफी कुछ सीख सकते हैं। वह काफी अनुशासन में रहते हैं और फोकस रहते हैं। वह कभी बाहरी तत्वों को मानसिक तौर पर हावी नहीं होने देते और वह अपने शरीर का हमेशा ख्याल रखते हैं। 9:30 के बाद उनके कमरे की लाइट बंद हो जाती हैं। यह एक महान खिलाड़ी की विशेषताएं हैं।"

उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय स्तर पर कोई खिलाड़ी अगर नया हो उसके लिए सरदार सिंह से सीखने के लिए काफी कुछ है। मुझे हालांकि उनसे बात करने का मौका कभी नहीं मिला और न ही मैं उनसे बात करने की हिम्मत जुटा पाया, लेकिन मैंने हमेशा उन पर ध्यान दिया और उन्हें ध्यान से देखा। उनका अनुशासन शानदार है।"

अंटिल भारत की उस हॉकी टीम का हिस्सा थे जिसने मलेशिया में सुल्तान जोहर कप में 2017,2018 में कांस्य पदक जीता था।

अंटिल को 2019 में टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह छह महीने बाहर रहे थे। इसी कारण वह सुल्तान जोहर कप में नहीं खेल पाए थे। वह जूनियर एशिया कप में वापसी की कोशिश कर रहे थे जो अंत में कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने कहा, "यह टीम बीते तीन साल से अच्छा कर रही है और हमने एक टीम के तौर पर अच्छी लय हासिल कर ली है। हमने सुल्तान जोहर कप में आस्ट्रेलिया, ग्रेट ब्रिटेन जैसी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है।"

जूनियर नेशनल कप स्थागित कर दिया गया है और अंटिल को अपने बाकी साथियों की तरह ही वापसी का इंतजार है।

उन्होंने कहा, "इस समय मैं सोनीपत में सुमीत के साथ अभ्यास कर रहा हूं,, लेकिन मैं निश्चित तौर पर साई मैं वापस जाना चाहता हूं और अपनी टीम के साथ अभ्यास शुरू करना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, "अगले 18 महीने काफी अहम होने वाले हैं क्योंकि जूनियर विश्व कप आ रहा है, हालांकि जब विश्व कप होगा तो मैं विश्व कप के लिए तय की गई उम्र सीमा में नहीं होऊंगा लेकिन मैं जिस भी तरीके से टीम की मदद कर सकता हूं करूंगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I always looked up to Sardar Singh, says Vishal Antil
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: i always looked up to sardar singh, vishal antil, sardar singh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved