• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हॉकी विश्व कप : आज सेमीफाइनल के लिए भारत-नीदरलैंड्स की टक्कर

नई दिल्ली। ग्रुप स्तर के संघर्ष से पार पाकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में तो पहुंच गई है लेकिन सेमीफाइनल के लिए उसे बड़ी लड़ाई लडऩी है। भारतीय टीम को ओडिशा हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तीन बार की चैंपियन नीदरलैंड्स से भिडऩा है और उसके लिए यह लड़ाई आसान नहीं होगी। नीदरलैंड्स और भारतीय टीम का सामना क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को कलिंगा स्टेडियम में होगा। मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा।

नीदरलैंड्स जहां चौथे खिताब के लिए एक और कदम बढ़ाने मैदान पर उतरेगी, वहीं भारतीय टीम का लक्ष्य 1975 के बाद पहली बार विश्व खिताब जीतते हुए साल का समापन करना है। कनाडा को मंगलवार को क्रॉसओवर मैच में 5-0 से हराकर नीदरलैंड्स ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, वहीं भारत ने अपने पूल-सी के तीन मैचों में से दो में जीत हासिल कर और एक ड्रॉ मैच के साथ शीर्ष पर रहते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई।

वल्र्ड नम्बर-4 नीदरलैंड्स का डिफेंस और अटैक दोनों ही मजबूत हैं और मलेशिया के खिलाफ 7-0 और क्रॉसओवर में 5-0 के खिलाफ मिली जीत ये साफ जाहिर करती है कि भारतीय टीम के लिए गोल स्कोर करना मुश्किल हो सकता है। भारत के लिए नीदरलैंड्स के अटैक को रोकना जरूरी है और सबसे अहम है उसका प्रतिद्वंद्वी टीम को पेनल्टी कॉर्नर न देना क्योंकि भारतीय टीम पेनल्टी कॉर्नर को रोकने और उस पर गोल करने में अब भी संघर्ष कर रही है।

वल्र्ड नम्बर-5 मेजबान टीम के पास हालांकि, वरुण कुमार, ललित उपाध्याय, सिमरनजीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और आकाशदीप सिंह के रूप में ऐसे आक्रामक खिलाड़ी हैं, जो किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं। कनाडा के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच में 4-1 से मिली जीत में इन खिलाडिय़ों ने अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में घरेलू प्रशंसकों और कोच हरेंद्र सिंह को इनसे काफी उम्मीदें हैं। सिमरनजीत का कहना है कि भारत के पास क्वार्टर फाइनल के लिए योजना है।

टीम का लक्ष्य मिडफील्ड पर कब्जा जमाकर आक्रामक खिलाडिय़ों के लिए अवसर बनाना है। नीदरलैंड्स की टीम इस बात से भलीभांति परिचित है कि भारतीय टीम को उसी के घर में हराना मुश्किल होगा, लेकिन उन्हें इस बात का विश्वास है कि उनकी टीम अच्छी फॉर्म में है और वे भारत के खिलाफ उसी के घर में करो या मरो के मुकाबले के लिए तैयार है।

‘नॉकआउट चरण में आप 25 प्रतिशत भी मौके नहीं दे सकते’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey World Cup : India will tke on Netherlands today in quarter final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey world cup, india, netherlands, quarter final, india vs netherlands, crossover match, malaysia, kalinga stadium, penalty corner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved