• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप : इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर कायम

भुवनेश्वर। ऑस्ट्रेलिया ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को ओडिशा हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे ग्रुप मैच में 3-0 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पूल-बी में 6 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के अवसर मजबूत कर लिए हैं। इंग्लैंड का पहला ग्रुप मैच ड्रॉ हुआ था और ऐसे में उसे एक ही अंक के साथ बरकरार रहना होगा।

पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया को एक के बाद एक दो पेनल्टी कॉर्नर मिले थे लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्ज पिनर ने दोनों को असफल करते हुए अपनी टीम के लिए जीत की उम्मीद बरकरार रखी। इसके बाद, 29वें मिनट में इंग्लैंड को भी पेनल्टी कॉर्नर मिला और यहां ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर लोवेल ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। उन्होंने वल्र्ड नम्बर-7 की इस कोशिश को नाकाम किया।

इस कारण पहले हाफ में दोनों टीमों का स्कोर 0-0 रहा। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की थी और ऐसे में इंग्लैंड के लिए पहला मैच ड्रॉ होने के बाद इस मैच को जीतना बेहद जरूरी था। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए दूसरे हाफ में उतरी इंग्लैंड ने वल्र्ड नम्बर-1 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए गोल के अवसर तलाशने की कोशिश जारी रखी।

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फ्लिन ओगिलवी ने सीधा शॉट मारते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर पिनर ने बेहतरीन सेव करते हुए असफल कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मौका हाथ से नहीं जाने दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey World Cup : Australia remains on top position with win over England
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey world cup, australia, top position, england, australia vs england, odisha, bhuneshwar, penalty corner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved