• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पेरिस ओलंपिक में टर्फ पर पानी का इस्तेमाल नहीं होगा : FIH

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेल ने कहा कि वर्ष 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों में हॉकी के टर्फ पर पानी का उपयोग नहीं होगा। थिएरी ने राजधानी दिल्ली में शनिवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एफआईएच पानी की बर्बादी होते हुए नहीं देख सकता और इसीलिए इसके लिए एक नई प्रणाली पर काम किया जाएगा।

थिएरी ने कहा, हम पानी की इस प्रकार बर्बादी नहीं कर सकते और इसके लिए हमें स्थायी योजना बनाने की जरूरत है। इस क्रम में सबसे बड़ा कदम यह उठाया जा रहा है कि 2024 पेरिस ओलम्पिक खेलों में हॉकी टर्फ की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए पानी का उपयोग नहीं किया जाएगा। थिएरी ने कहा कि हमारे पास वैश्विक रूप से टर्फ के लिए आपूर्तिकर्ता हैं, जिनके साथ मिलकर हम पानी के बिना टर्फ की गुणवत्ता को बरकरार रखने पर काम करेंगे। पानी के न होने के कारण आपके चोटिल होने का खतरा कम होगा।

इसके अलावा, थिएरी ने कहा कि एफआईएच ने हॉकी समुदाय को और भी मजबूत करने के लिए और इस खेल के प्रचार हेतु एफआईएच डॉट लाइव की लॉन्चिंग की घोषणा की है। थिएरी ने कहा कि इसे कोचों, खिलाडिय़ों और उनके परिवारों तथा प्रशंसकों को एक साथ एक मंच पर लाने का प्रयास किया जाएगा। इसके पीछे सबसे अहम लक्ष्य यह है कि आप इसमें हॉकी का कोई भी मैच देख पाएंगे और इसके उपयोगकर्ता हॉकी के खेल से जुड़ा वीडियो भी साझा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey will not be played on water-based turf in paris olympic : FIH
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey, water-based turf, paris olympic, fih, paris oympic 2024, hockey turf, hockey, fih congress, algeria, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved