• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हॉकी रैंकिंग : इस देश को पछाडक़र 5वें स्थान पर आया भारत

लुसाने (स्विट्जरलैंड)। एफआईएच द्वारा मंगलवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी की टीम को पछाडक़र पांचवां स्थान हासिल किया है। जर्मनी एक स्थान नीचे फिसलते हुए अब विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं चैंपियंस ट्रॉफी की खिताबी विजेता ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर बरकरार है।

इस रैंकिंग में अर्जेंटीना की टीम ऑस्ट्रेलिया से पीछे दूसरे और बेल्जियम तीसरे स्थान पर है। चैंपियंस ट्रॉफी के 2018 संस्करण की मेजबान नीदरलैंड्स चौथे स्थान पर है। हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में खेल रही भारतीय टीम ने एक स्थान के फायदे के साथ पांचवां स्थान हासिल कर लिया है, जर्मनी एक स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर पहुंच गया है।

इसके अलावा, शीर्ष-10 टीमों की सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड की टीम सातवें, स्पेन आठवें, न्यूजीलैंड नौवें और आयरलैंड 10वें स्थान पर बरकरार है। एफआईएच हॉकी की नई रैंकिंग सितम्बर में हॉकी सीरीज ओपन के समापन के बाद जारी की जाएगी।

एशियाई खेलों में किसी भी टीम को कमजोर नहीं मान सकते : कोच


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey Ranking : India jumps one place to 5th
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey ranking, india, 5th place, fih, germany, harendra singh, coach harendra singh, asian games, australia, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved