• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हॉकी : भारतीय महिला टीम विश्व की शीर्ष टीमों की बराबरी के करीब : मरिने

Hockey: Indian womens team close to equal to world top teams: Marine - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच शुएर्ड मरिने का कहना है कि उनकी टीम उस स्तर की बराबरी करने के करीब है जो विश्व की शीर्ष टीमों के पास है। विश्व की नौंवें नंबर की टीम भारत को नंबर-3 जर्मनी के खिलाफ 0-5, 0-1 और 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। मरिने और उनकी टीम अब बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) जाएंगे, जहां वह एक महीने तक राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेंगे।

मरिने ने कहा, "हमने दो अलग तरीके की टीमों के खिलाफ खेला जो दुनिया में शीर्ष तीन स्थान की टीमें हैं। इस दौरे से हमें उनकी रणनीति समझने का मौका मिला। हालांकि इन मैचों के नतीजे हमारे उम्मीद के अनुरुप नहीं रहे, लेकिन हम इन टीमों की बराबरी करने के करीब पहुंच गए हैं। जर्मनी की टीम बेहतरीन है और उनके खिलाफ मौके भुनाना आसान नहीं है। हमने हर मैच में स्कोर करने की हर संभव कोशिश की, लेकिन इसे अंजाम तक नहीं पहुंचा सके। अगले कुछ महीनों में हमें इस पर सुधार करने की जरुरत है।"

उन्होंने कहा, "हमने दौरे का पहला अच्छे तरीके से खेला था, लेकिन गोल करने के मौके के जर्मनी ने अच्छे से भुनाया। यह मुकाबला अगले मैचों के लिए उपयोगी था। मुझे लगता है कि टीम ने दौरे में अच्छा किया। आपको सिर्फ दौरे के नतीजे पर ध्यान नहीं केंद्रित करना चाहिए।"

मरिने ने कहा, "जर्मनी में हमने पदक नहीं जीता लेकिन टोक्यो ओलंपिक में जीत सकते हैं और इसलिए मैंने टीम के प्रदर्शन को देखा। मुझे खुशी है कि हम कुछ मौके बनाने में कामयाब रहे और हमें अब इसे गोल में बदलने पर काम करने की जरुरत है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey: Indian womens team close to equal to world top teams: Marine
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey, indian womens team, marine, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved