• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

6 मई से हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का होगा आगाज

Hockey India Senior Womens National Championship will start from May 6 - Sports News in Hindi

भोपाल। हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 यहां 6 मई से शुरू होगी। इस 12 दिवसीय टूर्नामेंट में कुल 27 टीमें शीर्ष सम्मान के लिए मुकाबला करेंगी। भाग लेने वाली टीमों को आठ पूलों में बांटा गया है। पूल ए में हॉकी मध्य प्रदेश, हॉकी चंडीगढ़ और हॉकी बिहार हैं, जबकि पूल बी में हॉकी हरियाणा, असम हॉकी और हॉकी बंगाल हैं।

पूल सी में हॉकी पंजाब, छत्तीसगढ़ हॉकी और त्रिपुरा हॉकी शामिल हैं। वहीं, पूल डी में हॉकी महाराष्ट्र, हॉकी राजस्थान, हॉकी उत्तराखंड शामिल हैं।

हॉकी झारखंड, हॉकी आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी हॉकी को पूल ई में शामिल किया गया है, जबकि हॉकी कर्नाटक, तमिलनाडु की हॉकी यूनिट और हॉकी अरुणाचल, हॉकी अंडमान और निकोबार को पूल एफ में जगह दी गई है।

पूल जी में उत्तर प्रदेश हॉकी, दिल्ली हॉकी, गोवा हॉकी और हॉकी गुजरात शामिल हैं, जबकि पूल एच में हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा, केरल हॉकी, तेलंगाना हॉकी और हॉकी हिमाचल को रखा गया है।

खिताब की रक्षा की संभावना पर बोलते हुए हॉकी मध्य प्रदेश के कोच वंदना ने कहा, "मुझे लगता है कि हम मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह से तैयार हैं। हमारा लक्ष्य हर मैच में बेहतर प्रदर्शन करना है और क्वार्टर के लिए क्वालीफाई करना है। खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं।"

इस बीच, पिछले साल की उपविजेता टीम हॉकी हरियाणा के कोच कुलदीप सिवाच ने कहा, "हम पिछले साल खिताब से चूक गए थे, लेकिन इस बार मुझे उम्मीद है कि हम खिताब जीतेंगे और प्रतियोगिता में हॉकी हरियाणा की विरासत को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी जारी रखेंगे। हम लंबे समय से प्रशिक्षण ले रहे हैं और हम निश्चित रूप से खिताब जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।"

प्रतियोगिता के लिए अपनी टीम की तैयारियों के बारे में बोलते हुए हॉकी पंजाब की कोच योगिता बाली ने कहा, "टूर्नामेंट के लिए तैयारी वास्तव में बहुत अच्छी रही है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों की एक अच्छी टीम है। हम पिछले साल तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन हमें इस बार फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है।"

आठ दिनों के पूल मैच के बाद 14 मई को क्वार्टर फाइनल होगा, उसके बाद 16 मई को सेमीफाइनल और 17 मई को पदक मैच खेले जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey India Senior Womens National Championship will start from May 6
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey india, womens national championship, may 6, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved