• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हॉकी : पांचवें मैच में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 4-1 से जीता

Hockey: Australia complete 4-1 series win; India display fighting spirit in 4-5 loss - Sports News in Hindi

एडिलेड । कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल दागे लेकिन भारत ने रविवार को यहां पांचवें और अंतिम मैच में संघर्षपूर्ण प्रदर्शन के बावजूद आस्ट्रेलिया से 4-5 से करारी शिकस्त के साथ किया। इस तरह भारत मेजबान टीम से सीरीज 1-4 से हार गया। जनवरी में होने वाले आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी मेन्स वल्र्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला की तैयारी में महत्वपूर्ण पांच मैचों की श्रृंखला ने भारतीयों को न केवल छह साल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करने में मदद की, बल्कि पांच मैचों में से चार में गोल दागे।

रविवार के मैच में आधे समय तक 3-1 से आगे चल रहे ऑस्ट्रेलिया ने टॉम विकम (5', 17' मिनट), अरन जाल्वेस्की (30' मिनट), जैकब एंडरसन (40' मिनट), और जेक वेटन (54' मिनट) के माध्यम से अपने लक्ष्य प्राप्त किए। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (24', 60' मिनट), अमित रोहिदास (34' मिनट) और सुखजीत सिंह (55' मिनट) ने गोल किए।

श्रृंखला पर टिप्पणी करते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि मौकों को छोड़ना और 'निरंतरता की कमी' से सबक लेंगे, जो उन्होंने इस श्रृंखला से सीखे, जबकि सकारात्मक टीम पर अच्छी लड़ाई और स्कोरिंग दक्षता टीम के लिए अच्छी तरह से बढ़ी।

भारत के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि विश्व चैंपियन के खिलाफ उनकी टीम द्वारा बनाए गए 17 गोल मौजूदा विश्व चैंपियन के खिलाफ एक आकर्षण थे और कहा कि इन दौरों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey: Australia complete 4-1 series win; India display fighting spirit in 4-5 loss
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey, india vs australia, australia complete 4-1 series win india display fighting spirit in 4-5 loss, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved