• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हॉकी : दूसरे मैच में भी भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार

पर्थ (ऑस्ट्रेलिया)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे का अंत हार के साथ किया है। वल्र्ड नंबर-5 भारतीय टीम को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने 5-2 से हरा दिया। नए कोच ग्राहम रीड की देखरेख में खेल रही भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स टीम को पहले मैच में 2-0 से हराया था और इसके बाद उसने ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को भी 3-0 से हराया था। इसके बाद भारत ने इसी टीम के साथ दूसरे मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला था जबकि बीते दो मैचों में उसे ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा।

भारत के लिए नीलकांत शर्मा ने 12वें और रुपिंदर पाल सिंह ने 53वें मिनट में गोल किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लान ओगलिवे ने तीसरे, ट्रेंट मिटन ने 11वें और 24वें मिनट में, 28वें मिनट में ब्लाक गर्वस और 43वें मिनट में टिम ब्रांड ने गोल किए। भारत ने पहले ही मिनट में आक्रामण किया था लेकिन एडी ओक्केनडेन ने काउंटर कर भारतीय गोलकीपर कृष्णा पाठक को मेहनत करने के लिए मजबूर कर दिया। मेजबान टीम ने गोल करने में देरी नहीं की। तीसरे मिनट में ही ओलिगवे ने शानदार फील्ड गोल कर मेजबान टीम का खाता खोला।

आठवें मिनट में भारत के पास बराबरी करने का मौका था, लेकिन मनदीप पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने से चूक गए। 10वें मिनट में मेजबान टीम के हिस्से भी पेनल्टी कॉर्नर आया जिसे वो गोल में नहीं बदल पाई लेकिन अगेल ही मिनट मिटन ने भारतीय डिफेंस की लापरवाही का फायदा उठाते हुए गोल कर दिया। 12वें मिनट में नीलकांत को गुरसाहिबजीत ने पास दिया और भारतीय मिडफील्डर ने गेंद को नेट में डालने में कोई गलती नहीं की।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hockey : Australia beat India by 5-2 in second match
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey, australia, india, second match, australia vs india, neelkant sharma, rupinder pal singh, penalty corner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved