• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एफआईएच प्रो लीग : नीदरलैंड के खिलाफ भारत का नेतृत्व करेंगी सविता

FIH Pro League: Savita to lead India against Netherlands - Sports News in Hindi

भुवनेश्वर । 8 और 9 अप्रैल को यहां कलिंगा स्टेडियम में दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग डबल हेडर के लिए गोलकीपिंग की दिग्गज सविता भारतीय महिला हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि दीप ग्रेस एक्का उपकप्तान होंगी। 22 सदस्यीय टीम की सूची में डिफेंडर महिमा चौधरी और फॉरवर्ड ऐश्वर्या राजेश चव्हाण के रूप में नए चेहरे शामिल हैं, जबकि अनुभवी स्ट्राइकर रानी रामपाल को चोट के बाद संभावित खिलाड़ियों में नामित किया गया है।

वह पिछले साल टोक्यो ओलंपिक के बाद से मैदान में वापस नहीं लौटी हैं, जहां उन्होंने टीम को ऐतिहासिक चौथे स्थान पर पहुंचाया था।

डबल-हेडर के लिए भारतीय टीम में दूसरे गोलकीपर के रूप में रजनी एतिमारपू हैं, जबकि ग्रेस एक्का को गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, रश्मिता मिंज और सुमन देवी थौडम द्वारा डिफेंडर्स में सहायता प्रदान की जाएगी।

जबकि मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने प्रो लीग के लिए भारत का दौरा करने में इंग्लैंड की अक्षमता पर निराशा व्यक्त की, उन्हें उम्मीद थी कि इससे कुछ नए चेहरे डच के खिलाफ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय कोच ने कहा, "इंग्लैंड के दौरे पर नहीं आने पर निराशा के बाद नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग खेलों के लिए मैदान पर वापस आना बहुत अच्छा है। हमारे पास जूनियर विश्व कप खेलने के साथ, अपने खिलाड़ियों को आजमाने का अवसर है और मैं मैदान पर कुछ नए चेहरों को इन मैचों में डेब्यू करते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं।"

शोपमैन ने कहा, "रानी ने भी मैदान पर वापस आने के लिए कड़ी मेहनत की है और अगर यह प्रशिक्षण सप्ताह अच्छा रहा, तो मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें किसी एक मैच में खेलते देख सकते हैं।"

भारतीय महिला टीम इस समय प्रो लीग तालिका में चौथे स्थान पर है, जिसने अब तक छह मैच खेले हैं। उन्होंने तीन मैच जीते हैं और शूटआउट जीत के साथ एक अंक भी जोड़ा है। दूसरी ओर, नीदरलैंड ने अपने द्वारा खेले गए छह मैचों में से पांच जीते हैं और शूटआउट जीत से एक अतिरिक्त अंक प्राप्त किया है।

टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: सविता (कप्तान) और रजनी एतिमारपू।

डिफेंडर्स : दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, रश्मिता मिंज और सुमन देवी थौडम।

मिडफील्डर: निशा, सुशीला चानू पुखरंबम, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, नमिता टोप्पो, सोनिका, नेहा और महिमा चौधरी।

फॉरवर्ड: ऐश्वर्या राजेश चव्हाण, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, रानी और मारियाना कुजूर।

अतिरिक्त खिलाड़ी : उपासना सिंह, प्रीति दुबे और वंदना कटारिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-FIH Pro League: Savita to lead India against Netherlands
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: savita, fih pro league, savita to lead india against netherlands, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved