• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में कल से घरेलू हॉकी सत्र होगा आगाज

Domestic hockey season set to begin in Delhi tomorrow - Sports News in Hindi

नई दिल्ली । दूसरी हॉकी इंडिया सीनियर महिला अंतर-विभाग राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 में छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी, जबकि 29 टीमें दूसरी हॉकी इंडिया सब-जूनियर पुरुष अकादमी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 में मुकाबला करेंगी, जो बुधवार से नई दिल्ली और घुमनहेरा (दक्षिण) में शुरू होने वाली है। सीनियर महिला टूर्नामेंट मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में होगा। टीमें पूल चरण में पांच-पांच मैच खेलेंगी और शीर्ष दो टीमें 30 मार्च को फाइनल खेलेंगी।

पिछले सीजन के फाइनलिस्ट, रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) बुधवार को टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे।

आरएसपीबी के कोच और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान प्रीतम सिवाच ने कहा कि यहां टीम खिताब बचाने के लिए तैयार है।

सिवच ने कहा, "हम पिछले 20 दिनों से वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हमारे पास बहुत से नए खिलाड़ी आ रहे हैं और मुझे लगता है कि टीम वास्तव में अच्छी तरह से आकार ले रही है। हम प्रतियोगिता के लिए बहुत उत्सुक हैं और निश्चित रूप से खिताब की रक्षा के लिए तैयार हैं।"

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के कोच प्रदीप सिंह, जिनकी टीम पिछले सीजन में तीसरे स्थान पर रही थी, उनको इस साल बेहतर प्रदर्शन करने का भरोसा है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम सबसे अच्छे तरीके से तैयार हैं। हमने कड़ी मेहनत की है और पिछले सीजन की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त हैं। देखते हैं कि टूर्नामेंट में चीजें कैसे होती हैं, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं। हमारे पास टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं और मेरा मानना है कि यह टूर्नामेंट उन्हें बहुत अच्छा अनुभव प्रदान करेगा।"

बुधवार को घुमानहेड़ा के मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में खेली जाने वाली दूसरी हॉकी इंडिया सब-जूनियर पुरुष अकादमी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में 29 टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

छह दिन के पूल मैच के बाद 29 मार्च को क्वार्टर फाइनल, 31 मार्च को सेमीफाइनल और एक अप्रैल को खिताबी मुकाबले खेले जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Domestic hockey season set to begin in Delhi tomorrow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hockey, domestic hockey season set to begin in delhi tomorrow, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved